कनाड़ाः हिंदू हेरिटेज माह में दिखा हिमाचली ‘नाटी’ का जलवा

602

ओट्ट्वा, 21 नवंबर। हिमाचल प्रदेश की नाटी का जलवा कनाड़ा में भी देखने को मिला। मौका था पार्लियामेंट हिल ओट्ट्वा मैं पहली बार मनाए जा रहे हिंदू हेरिटेज माह कार्यक्रम का था। हिंदू हेरिटेज माह को हाल ही में कनाडा पार्लियामेंट में सी-35, बिल 56 के माध्यम से एक्ट 2016 के अंतर्गत् पारित किया गया था।
कार्यक्रम में हिमाचल प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन के कलाकारों द्वारा कल हिमाचल प्रदेश के लोकनृत्य-नाटी की बहुत ही शानदार और जोश से भरी हुई प्रस्तुति दी गई।
कनाड़ा में मौसम की अति विचित्र स्थितियों के होते हुए भी वहां के सभी कोनों में रहने वाले हिमाचल प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन के सदस्य बहुत ही जोश और हर्षोल्लास के साथ ओट्ट्वा पहुंचे। सदस्यों ने इस दौरान अपनी प्रस्तुतियों से हिमाचल और भारत के नाम में चार चांद लगा दिए।
समारोह में हिमाचली नाटी की प्रस्तुति देने वाले सभी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। समारोह में शिवानी राठौर, नेहा शर्मा, वसुन्धरा भारद्वाज, शिखा वर्मा, सिमरन सिंह, प्रीति कालिया, पूनम गुलेरिया, आशीष गुलेरिया और जतिन गुलेरिया ने नाटी से सभी का दिल जीत लिया।
समारोह के दौरान भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा अन्य अधिकारियों के साथ उपस्थित थे।
हिमाचल ग्लोबल एसोसिएशन के भाग्या चंद्र, अरुण चौहान, विवेक नजर और सुनील शर्मा ने आयोजन की सफलता के लिए ओट्ट्वा एमपी चंद्रा आर्या को धन्यवाद किया।

धर्मगुरु दलाईलामा गांधी मंडेला पुरस्कार से सम्मानित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here