भारत के उच्‍चायुक्‍त से हिमाचली उत्पादों व पर्यटन पर चर्चा की

473

कनाडा, 31 दिसंबर। हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन (एचपीजीए) कनाडा के सदस्यों ने यहां भारत के उच्‍चायुक्‍त संजय कुमार वर्मा के साथ मुलाकात करके हिमाचल के उत्‍पादों और पर्यटन को बढ़ावा देने के उपायों पर चर्चा की।
इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कनाडा में हिमाचली हथकरघा, कांगड़ा चाय, मोरेल और हिमाचल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) को बढ़ावा देने के अलावा अन्‍य कई विषयों से अवगत कराया।
एसोसिएशन के पदाधिकारी भाग्‍य चंद्र ने ईमेल के माध्‍यम से यह जानकारी देते हुए बताया कि संजय कुमार वर्मा ने एसोसिएशन की आगामी परियोजनाओं जैसे ओडीओपी, जीआई लिंकेज और कनाडा में हिमाचल और इसकी संस्कृति को बढ़ावा देने के अन्य तरीकों के लिए भारत के उच्‍चायोग की ओर से समर्थन और मार्गदर्शन देने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर एचपीजीए के सदस्यों ने भारत के उच्‍चायुक्‍त के साथ एचपीजीए के विजन और मिशन पर चर्चा की और उन्हें उन परियोजनाओं के बारे में अवगत कराया जो एचपीजीए के 18 देशों (यूएसए, कनाडा, इंग्लैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, जर्मनी, नीदरलैंड, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, यूएई, बहरीन, ओमान, कतर, भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड) से जुड़े समकक्षों (हिमाचली डायपोरा) के साथ कर रहा है।

नववर्ष की पूर्व संध्या पर अपने बीच मुख्यमंत्री को देख चौंके पर्यटक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here