IND vs WI: ‘हिटमैन’ के तूफान में उड़ा ‘इंडीज’

553
photo source: twitter/BCCI

कोलकाता, 16 फरवरी। कप्तान रोहित शर्मा की जबरदस्त पारी के दम पर भारत ने आज मेहमान टीम को 6 विकेट से हरा दिया। यहां ईडन गार्डंस स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 7 किवेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर मैच जीत लिया। वेंकटेश अय्यर ने विजयी छक्का जड़ा। कप्तान रोहित ने 19 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 40 रन बनाए। इस मैच में डेब्यू करने वाले रवि बिश्नोई ने भी अपनी छाप छोड़ी। भारत 3 मैचो की सीरिज 1-0 से आगे हो गई है। 18 फरवरी को अगला मुकाबला भी इसी मैदान में पर होगा।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को पहला झटका पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने दिया। 4 रन बनाकर खेल रहे सलामी बल्लेबाज भुवनेश्वर का शिकार बने। उन्हें सूर्यकुमार ने लपका। इसके बाद 90 रन के भीतर पांच विकेट खोकर मेहमान टीम एक बार संकट में नजर आई। परंतु एक छोर पर टिके विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 61 रन की आक्रामक पारी खेलकर अपनी टीम को संकट से बाहर निकाला। उन्होंने आते ही भुवनेश्वर को छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। पूरन ने 43 गेदों पर 61 रन बनाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। फिट होकर लौटे कीरोन पोलार्ड ने 19 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। पोलार्ड फिट नहीं होने पाने की वजह से आखिरी दो वनडे नहीं खेल पाए थे। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक और पहला टी20 खेल रहे जोधपुर के गुगली गेंदबाज रवि बिश्नोई ने दो विकेट लेकर मेहमान टीम के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। बिश्नोई ने 17 रन देकर रोस्टन चेस (4) और रोवमैन पॉवेल (2) के विकेट लिए।
158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दी। रोहित दूसरे ओवर में शिफर्ड को छक्का जड़ा। रोहित ने सभी गेंदबाजों की भी जमकर खबर ली। शेल्डन कॉटरेल को चौका जड़ने के बाद ओडियन स्मिथ को 2 दौके और 2 छक्के उड़ाए। स्मिथ ने अपने एक ओवर में 22 रन दे डाले।
तूफानी बैटिंग कर रहे रोहित को 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्मिथ ने लपका। रोहित ने 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। इसके बाद ईशान किशन (42 गेंद, 35 रन) और विराट कोहली (13 गेंद, 17 रन) भी आउट हो गए। ईशान को रोस्टन चेज ने चलता किया तो कोहली को फैबियन एलेन ने आउट किया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और वेकेंटश ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया और एक ओवर एक गेंद रहते मैच का भारत की झोली में डाल दिया।

चिन्मय रुद्राक्षः होनहार बिरवान के होत चिकने पात

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here