श्रीनगर में गुंजा राधे-राधे, कश्‍मीरी पंडितों ने 32 सालों बाद निकाली प्रभात फेरी

488
photo source: social media

श्रीनगर, 30 अगस्‍त। इस बार पूरे देश के साथ ही कश्मीर में भी जन्माष्टमी की धूम रही। जम्‍मू-कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर में कश्मीरी पंडित समुदाय ने झांकी निकाल कर कश्‍मीर की फिज़ाओं में प्रेम रस घोला। इस दौरान सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए थे।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में कश्मीरी पंडितों ने 32 साल बाद प्रभात फेरी निकाली। इस दौरान भगवान कृष्ण से कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना की गई। वहीं, श्रीनगर के लाल चौक में भी जन्माष्टमी का सेलिब्रेशन हुआ। यहां लोगों ने नाचते-गाते हुए कान्हा के जन्म की खुशियां मनाईं। हंदवाड़ा में इससे पहले 1989 में जन्माष्टमी का कार्यक्रम का आयोजित किया गया था। प्रभात फेरी की शुरुआत गणपत्यार मंदिर से हुई, जो जैंदार मोहल्ला, जहांगीर चौक, मौलाना आजाद रोड होते हुए रेजीडेंसी रोड तक पहुंची।

photo source: social media

कार्यक्रम में शामिल कश्मीरी पंडितों ने कहा कि कश्मीर भाईचारे के लिए जाना जाता है। बाहरी लोग यहां आएं और हमारी एकता को देखें। उन्होंने प्रभात फेरी निकालने में मदद करने के लिए स्थानीय लोगों को धन्यवाद भी दिया। श्रीनगर में जन्माष्टमी के इस कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। लोगों ने जगह-जगह प्रभात फेरी का स्वागत किया। इस दौरान कृष्ण भक्त सड़कों पर नाचते-गाते नजर आए।
(साभारः एजेंसी)

कोई मेरा माखन तो ला दो…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here