भवानीपुर उप चुनावः रिकॉर्ड मतों से जीती ममता

775
photo source: twitter/ani

कोलकाता, 3 अक्टूबर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज भवानीपुर उप चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 मतों से हराया। ममता बनर्जी इससे पहले नंदीग्राम में हुए चुनाव में अपने पूर्व सहयोगी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से 1,956 मतों से हार गई थी। परंतु तृणमूल कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद वे मुख्यमंत्री बनी और जिसके बाद भवानीपुर से तृणमूल कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने ममता बनर्जी के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद इस सीट पर हो रहा चुनाव एक बार फिर ममता बनर्जी और भाजपा के बीच प्रतिष्ठा का मुद्दा बन गया। इस बीच, प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि वह शालीनता के साथ हार को स्वीकार करती हैं। इस बीच, ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जीत का जश्न नहीं मनाने की अपील की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार चुनाव में जीत प्राप्त करने के बाद ममता ने कहा- मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है।
उन्होंने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड़यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड़यंत्र करके हमलोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया। मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है।
ममता ने कहा कि क्या-क्या षड़यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।

उधर, प्रियंका टिबरेवाल ने कहा- भले वे यह चुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं…उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।

क्रूज पर चल रही थी नशीले पदार्थों की पार्टी, शाहरुख के बेटे समेत 8 हिरासत में

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here