दिल्ली में 12वें परिचय सम्मेलन में जुटे हिमाचली

479

नई दिल्ली, 4 सितंबर। समाज उत्थान और अपने कल्चर के साथ युवा पीढ़ी को जोड़ने में समाजिक संस्थाओं की अहम भूमिका रही है। इसी उद्देश्य से हिम सामाजिक संगठन नामक संस्था-पहाड़ी संस्कृति से युवा वर्ग को जोड़ने के लिए समय-समय पर कई धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करता है। इसी कड़ी में संगठन ने रविवार को मंडी हाउस स्थित हिमाचल भवन में 12वां परिचय सम्मेलन एवं कुंडली मिलान का कार्यक्रम किया गया। इसमें सैकड़ों हिमाचली परिवारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने अपने बच्चों के डाटा एक दूसरे के साथ सांझा किए।
संगठन के महासचिव कुलवंत राणा ने बताया की प्रवासी हिमाचलियों को मनपसंद रिश्ते ढूंढने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन हिम सामाजिक संगठन ने हिमाचली रिश्तों का एक मंच तैयार कर इस कार्य को हिमाचल से बाहर रहने वालों के लिए आसान बना दिया है। उपस्थित जनसमूह ने संगठन के इस सामाजिक कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें अपने बच्चों के लिए राजधानी दिल्ली और इससे सटे क्षेत्रों में वर-वधू का चयन करना मुश्किल हो गया था।
आयोजन को सफल बनाने में संगठन के सतीश बेदी, अश्वनी कुमार शर्मा संरक्षक रविंद्र शर्मा, चेयरमैन, संजीव शर्मा प्रधान, राम रतन शर्मा, प्रताप शर्मा, बालक राम चौधरी, दिनेश भारद्वाज, कृष्ण कुमार, राहुल राणा, विजय डोगरा, राकेश शर्मा, एसएस. डोगरा, रमेश वर्मा, संजय अवस्थी, महेश भारद्वाज, एम.एस. ढांडा, कपिल, राकेश चंद्र, संजीव समेत पृथ्वी, यशोदा सिंह, अभिनव भारद्वाज, शौर्या और सन्नी भी शामिल थे। सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के पवन वासुदेव हिमाचल प्रकोष्ठ अध्यक्ष दिल्ली ने ज्योति प्रज्ज्वलित की। इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही जिसमें डाटा सांझा करने या परिवारों का मिलन करवाने पर कोई शुल्क नहीं लिया गया। संस्था ने निःस्वार्थ भाव से इस समाजसेवा को अंजाम दिया।

कांग्रेस महिला विंग ने मनाई हरतालिका तीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here