राजेश अग्रवाल ने छात्रों को सिखाए सफलता प्राप्त करने के गुर

328

नई दिल्ली, 27 सितंबर (एसएस डोगरा)। विश्वविख्यात प्रेरक वक्ता राजेश अग्रवाल ने आज अपने चिर-परिचित अंदाज में छात्रों को सफल जीवन बनाने के महत्वपूर्ण मूल मंत्र बताए। अग्रवाल ने बताया कि कैसे अपने आप को पहचानने, शिक्षा, संस्कार, योग, अनुशासन, अपने क्षेत्र में निपुणता प्राप्त करना, अपनी खूबियों से स्वयं की वैल्यू विकसित करना आदि से सफलता प्राप्त होती है। राजेश अग्रवाल एफआईएमटी कॉलेज के ओरियंटेशन डे कार्यक्रम में नए दाखिला लिए सैकड़ों छा़त्रों से रू-ब-रू हुए।
ओरियंटेशन डे कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान से हुई। इस भव्य आयोजन में कालेज द्वारा संचालित दसों कोर्सों में दाखिल सैकड़ों छात्रों समेत अभिभावक भी उपस्थित थे। कालेज के चेयरमैन विजय कुमार नांगलिया भारद्वाज ने अपने स्वागत संबोधन में छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। निदेशक प्रो. अफजल वाणी ने भी छात्रों को पढ़ाई के माध्यम से स्वयं का और कालेज का नाम रोशन करने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम में डॉ शालिनी कुमार ने कालेज के सभी विभागों, क्रिएटिव सोसायटी, फैकल्टी और उपलब्धियों से अगवत कराया। कालेज के पूर्व कैंपस एंबेसडर रितिक और तान्या ने नवनियुक्त कैंपस एंबेसडर अक्षय और भावना को अपना कार्यभार सौंपा। कार्यक्रम के अंत में निदेशक डॉ. सरोज व्यास ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए कालेज प्रबंधन और नए छात्रों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को अनुशासित ढंग से सफल बनाने में पूर्व सैन्य अधिकारी शिव यादव के नेतृत्व में एनसीसी कैडेट्स और एनएसएस के वालिंटियर स्टूडेंट्स ने अहम भूमिका निभाई। एसिस्टेंट प्रोफेसर किरण सेहरावत और एसिस्टेंट प्रोफेसर शिखा कौशिक ने मंच का संचालन प्रभावशाली अंदाज में किया।

जी हां, वही तो शिक्षक कहलाता है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here