बल्क ड्रग पार्क ऊना की परियोजना का मार्च तक विस्तार

64

नई दिल्ली/शिमला, 9 जुलाई। बल्क ड्रग पार्क (बीडीपी) ऊना के लिए योजना संचालन समिति (एसएससी) की समीक्षा बैठक आज नई दिल्ली में फार्मास्यूटिकल्स विभाग के सचिव डॉ. अरुणीश चावला की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में बल्क ड्रग पार्क योजना के कार्यकाल को वित्त वर्ष 2026 तक बढ़ाने और पार्क के कार्य की प्रगति पर विचार-विमर्श किया गया।
निदेशक उद्योग व प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमाचल प्रदेश बल्क ड्रग फार्मा इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचपीबीडीपीआईएल) राकेश कुमार प्रजापति ने बल्क ड्रग पार्क की बोर्ड कंटूर प्लान व अन्य विवरण प्रस्तुत किए।
निदेशक उद्योग ने वर्ष 2023 में प्रदेश में आपदा के कारण हुए भारी नुकसान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने अवगत करवाया कि भारी बारिश के कारण हुए नुकसान से प्रदेश में विकासात्मक कार्यों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। उन्होंने वन विभाग द्वारा पार्क स्थल में पेड़ों की गणना, अन्य संबंधित आवश्यकताओं व पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त करने के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।
समिति ने विभाग द्वारा प्रस्तुत किए गए विभिन्न तथ्यों पर गहन विचार-विमर्श किया और इस परियोजना को मार्च 2026 तक विस्तार देने पर सहमति प्रकट की।
निदेशक उद्योग ने समिति को विश्वास दिलाया कि परियोजना का कार्य समयसीमा के भीतर पूर्ण किया जाएगा। इसके लिए पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने समिति के सहयोग और मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किया।
योजना संचालन समिति द्वारा इस परियोजना की अवधि बढ़ाने के निर्णय से जहां इसके सफल कार्यान्वयन में मदद मिलेगी, वहीं फार्मास्यूटिकल क्षेत्र और प्रदेश के आर्थिक विकास को भी संबल मिलेगा।
अतिरिक्त निदेशक उद्योग व अतिरिक्त सीईओ एचपीबीडीपीआईएल तिलक शर्मा, संयुक्त निदेशक अंशुल धीमान, अधिशाषी अभियंता एचपीएसआईडीसी राजेश मिन्हास और ईवाई के अधिकारी सुमित डोगरा भी बैठक में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here