शिमला-धर्मशाला हेली टैक्सी की दरें कम करने के निर्देश

747

नई दिल्ली/शिमला, 29 दिसंबर। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज नई दिल्ली में सरकार के उपक्रम पवन हंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजीव राजदान के साथ एक बैठक में राज्य में पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए शिमला-धर्मशाला हेली टैक्सी सेवाओं की दरंे कम करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिमला-धर्मशाला के लिए सीधी उड़ान आरंभ करने के निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री ने प्रबंध निदेशक को शिमला से मनाली के लिए हेली टैक्सी सेवाएं शीघ्र आरंभ करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों और पर्यटकों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। हेली टैक्सी सेवाओं को सुदृढ़ करने से प्रदेश में पर्यटन को प्रोत्साहन मिलेगा।
संजीव राजदान ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि शिमला-धर्मशाला हेली टैक्सी की दरें शीघ्र ही कम की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पवन हंस द्वारा शिमला से मनाली के लिए उड़ानें आरंभ करने के लिए पूर्ण प्रयास किए जाएंगे। मनाली में हैलीपैड को उपयोग करने का मामला रक्षा मंत्रालय के साथ उठाया गया है और मंत्रालय से स्वीकृति प्राप्त होते ही शिमला से मनाली के लिए उड़ानें आरंभ कर दी जाएंगी। भारत सरकार के साथ यह मामला प्रभावी रूप से उठाया जा रहा है।
मुख्यमंत्री के सलाहकार व प्रधान निजी सचिव डॉ.आर.एन. बत्ता भी बैठक में उपस्थित थे।

सरकार ने हिमाचल प्रदेश स्वर्ण जयंती विरासत मामले समाधान योजना अधिसूचित की

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here