एलआईसी पॉलिसीहोल्डर्स के आज महत्वपूर्ण दिन, आईपीओ को लेकर….

1079
file photo source: social media

नई दिल्ली, 11 फरवरी। भारतीय जीवन बीमा के पॉलिसीहोल्डर्स के लिए आज बेहद महत्वपूर्ण दिन है। भारतीय जीवन बीमा (एलआईसी) बोर्ड की आज होने वाली बैठक में इसके आईपीओ को लेकर विचार-विमर्श होगा। जिसमें पॉलिसीहोल्डर्स को दिए जाने वाले शेयरों पर भी निर्णय लिया जा सकता है। आईपीओ में एलआईसी में कार्यरत कर्मचारियों के लिए भी शेयर रिजर्व रखे जाएंगे। इस आईपीओ पर सब की नजरें टिकी हुईं हैं।

LIC जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी

सुरक्षित भविष्य के लिए करें एलआईसी में निवेश

सुनीता कुमारी
एलआईसी अभिकर्ता
Mob.: 9540362054
whatsapp: 9968022614

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलआईसी बोर्ड की आज होने वाले बैठक आईपीओ के स्वरूप को लेकर विचार होगा। जिसमें केंद्र सरकार विनिवेश नीति के अनुसार अपनी हिस्सेदारी बेचने पर निर्णय लेगी। ये हिस्सेदारी 5 फीसद के करीब मानी जा रही है। जिससे केंद्र सरकार को कम से कम 60 हजार करोड़ प्राप्त होने का अनुमान है। ये देश का अब तक का सबसे बड़े आईपीओ होगा।
एलआईसी इस आईपीओ को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार विज्ञापन दे रही है। जिसमें पॉलिसी धारकों को अपना पैन नंबर पॉलिसी से जोड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये शेयर उन्हीं पॉलिसी धारकों को मिलेगा, जिनके के पास वैध डीमेट एकाउंट होंगे। ये डीमेट एकाउंट कहीं भी खुलवाए जा सकते हैं।
आज होने वाले इस महत्वपूर्ण बैठक में ये भी तय हो सकता है कि पॉलिसी धारकों को किस कीमत पर शेयर आवंटित किए जाएं। माना जा रहा है, इसमें पॉलिसी धारकों को अन्य लोगों के मुकाबले कम कीमत पर शेयर उपलब्ध करवाएं जाएंगे।

देश को 2023 में मिलेगा अपना ‘डिजिटल रुपया’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here