पत्रकारिता एक जुनून: शैल अग्रवाल

900
  • पत्रकारिता के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाएं विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबिनार

नई दिल्ली,  8 अगस्त । उत्थान फ़ाउडेशन, द्वारका ने आज एक अंतरराष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया। जिसका विषय था- पत्रकारिता के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाएं। इस वेबिनार की मुख्य अतिथि लंदन से हिन्दी आनलाइन पत्रिका “लेखनी” की संपादिका शैल अग्रवाल थीं। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता एक जुनून, सिध्दांत, रूचि, परिस्थिति, सच्चाई और जिज्ञासा की बात है।
दुबई से अतिथि वक्ता मंजू कुमार ने माना कि अब हालात और स्थितियां पहले से बहुत बदल गई हैं। पहले सिर्फ़ साफ़्ट न्यूज लड़कियों को दी जाती थी। पर अब हालात बदले हैं।

कार्यक्रम का संचालन अरूणा घवाना ने किया। अन्य वक्ताओं में राहुल मित्तल, मोनिका मीनाल व निशांत राघव शामिल थे।
पत्रकारिता एक जुनून है। चार दशक पहले तक बहुत कम महिलाएं ही पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करती थीं। खासकर समाचारपत्रों के दफ़्तरों में देर रात तक काम के चलते गिनी-चुनी महिलाएं ही डेस्क पर होती थीं और साफ़्ट रिपोर्टिंग का काम ही उनके हिस्से आता था। अब हालात बदले हैं। इलेक्ट्रानिक मीडिया में वे अब कैमरे के पीछे रह कर भी अपनी काबिलियत दिखातीं हैं।
दुनिया सौंप दे सरहद हमें, हम अमन की मशाल जला देंगे, मिसाइलें बनी हों कितनी भी, शांति का दिया जला ही देंगे। आतंक की राह छोड़ ऐ इंसान गंगा सी पवित्र, सारी धरा बना देंगे। इसी वक्तव्य के साथ वेबिनार समाप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here