अनाधिकृत निर्माणों व विज्ञापनों पर भारी रहा सोमवार का दिन

456

गुरुग्राम, 12 जुलाई। सोमवार का दिन अनाधिकृत निर्माणों एवं अवैध विज्ञापनों पर भारी रहा। एक ओर जहां इनफोर्समैंट टीमों ने जोन-4 तथा जोन-2 क्षेत्र में दर्जनों अनाधिकृत निर्माणों को धराशायी किया, वहीं दूसरी ओर विज्ञापन शाखा द्वारा द्वारका एक्सप्रेस-वे के सेक्टर-107 व 108 क्षेत्र में अवैध यूनिपोल एवं विज्ञापन सामग्री को हटाने की कार्रवाई की।
सोमवार को जोन-4 क्षेत्र के सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार एवं मंदीप सिंह की टीम जेसीबी एवं पुलिस फोर्स लेकर भोंडसी क्षेत्र में पहुंची। टीम ने यहां पर दूनवैली कॉलोनी, मारूति कुंज रोड़, रेयान इनकलेव, निर्मल इनकलेव, श्रीराम इनकलेव आदि क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माणों पर पीला पंजा चलाया। टीम ने जेसीबी की मदद से इन क्षेत्रों में लगभग 15 चारदीवारियों, एक दर्जन निर्माणाधीन भवनों तथा आधा दर्जन अस्थाई स्ट्रक्चरों को धराशायी करने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए टीम के साथ पुलिस बल मौजूद रहा।
अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में भी सोमवार को कार्रवाई की गई। सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) सुनील लाठर व कनिष्ठ अभियंता प्रदीप कुमार की टीम ने शीतला कॉलोनी में 4 निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों तथा 3 डीपीसी को तोडऩे की कार्रवाई की। आयुध डिपो के प्रतिबंधित क्षेत्र में माननीय न्यायालय द्वारा नए निर्माणों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम द्वारा इस क्षेत्र में लगातार कार्रवाई की जा रही है।
सोमवार को विज्ञापन शाखा द्वारा भी अवैध विज्ञापनों के खिलाफ कार्रवाई की। कनिष्ठ अभियंता हरीकिशन की टीम ने द्वारका एक्सप्रेस-वे के सेक्टर-107 व सेक्टर-108 में अवैध यूनिपोल तथा अवैध होर्डिंग बोर्डों को हटाया।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा चारों जोन की इनफोर्समैंट विंग के इंचार्ज सहायक अभियंताओं को निर्देश दिए थे कि वे अपने-अपने जोन में अनाधिकृत रूप से हो रहे निर्माणों पर कार्रवाई करें। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में सोमवार को यह कार्रवाई की गई।

जीएसटी आज के समय की सबसे कठिन प्रक्रिया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here