रूडसेट ने 19 सफल उद्यमियों को किया पुरस्कृत

467

गुरुग्राम, 5 अगस्त। रूडसेट संस्थान ने आज अपने 37वें स्थापना दिवस पर 19 सफल उद्यमियों को पुरस्कृत किया। स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता भा.प्र.से (अतिरिक्त उपायुक्त गुरुग्राम) श्री विश्राम कुमार मीणा ने की।
रूडसेट संस्थान के निदेशक संजय ढ़ींगरा ने संस्थान की विवरिणिका को प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि संस्थान की स्थापना से अबतक कुल 22056 युवा और युवतियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। इसमें से 16,116 प्रशिक्षणार्थी सफल उद्यमी बनकर उद्यमिता की राह पर चल पड़े हैं। ये उद्यमी अपने उद्यम में औसतन 3 से 4 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं। संस्थान ने गुरुग्राम जिले में हजारों सूक्ष्म उद्यम स्थापित करवाए हैं। इनमें 15 हजार से 5 लाख तक मासिक आय वाले उद्यम शामिल हैं। समाज के हर क्षेत्र के लोगों के लिए उद्यम द्वारा सेवाएं दी जा रही हैं। इसमे वस्त्र निर्माण, बिजली मरम्मत, सेनिटरी प्रोडक्ट, रिटेल आउटलेट, ब्यूटी पार्लर, कंप्यूटर मरम्मत एवं औद्योगिक उत्पाद आदि शामिल हैं।
कार्यक्रम में श्री विश्राम कुमार मीणा ने 19 सफल उद्यमियों को पुरस्कृत किया और सफल उद्यमियों की सफलता की कहानियों की पुस्तक का विमोचन भी किया। मीणा ने उद्यमियों को प्रेरित करते हुए कहा कि वह आगे बढकर और लोगो को सम्मिलित करे और सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। अतिरिक्त उपायुक्त ने सर को पौधा रोपण करते हुए कहा कि संस्थान इस पौधे की तरह नित नई उच्चाईयों को प्राप्त करे और सफल उद्यमी देकर देश की तरक्की में भागीदार बनें।
संस्थान के प्रांगण का निरीक्षण करते हुए उन्होंने खुशी जताई कि बहुत अच्छे भवन का निर्माण किया गया है। इसमें अच्छी सुविधाओं के साथ रहने की व्यवस्था है। उन्होंने बिल्डिंग के बाहर के हिस्से के लिए फेंसिंग कराने को कहा, ताकि वहां भी पौधा रोपण किया जा सके और बाकि एरिया संस्थान द्वारा उपयोग में लाया जा सके। उन्होंने संस्थान द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।
इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र आर. सेटी के पूर्व राज्य निदेशक जागेन्दर सिंह धनखड़ ने हरियाणा राज्य में उत्कृष्ट सेवा योगदान देने के लिए संजय ढ़ींगरा को उत्कृष्ट सेवा का प्रमाण पत्र प्रदान किया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार, रूडसेट संस्थान द्वारा उद्यमियों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। इससे देश के आर्थिक प्रगति को एक विषेश बल मिलेगा। कार्यक्रम के अंत में राज्य निदेशक पी. के. गाम्भीर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रॉपर्टी टैक्स नहीं देने पर 3 इमारतें सील

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here