अनाधिकृत निर्माणों पर आज भी चला पीला पंजा

646

गुरुग्राम, 5 अगस्त। नगर निगम गुरुग्राम का पीला पंजा अनाधिकृत निर्माणों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में आज भी जोन-1 क्षेत्र के मॉडल टाऊन 8 मरला तथा शिवाजी नगर में 2 अनाधिकृत निर्माणों को धराशायी किया गया।
जोन-1 क्षेत्र के सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) हितेश दहिया के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम जेसीबी तथा पुलिस बल के साथ मॉडल टाऊन व शिवाजी नगर में पहुंची। यहां पर बिल्डिंग प्लान की स्वीकृति के बिना दो बड़े भवनों का निर्माण किया जा रहा था। इनफोर्समैंट टीम ने जेसीबी की मदद से इन भवनों को तोडने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों, निगम जमीनों पर अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के लिए चारों जोनों के संयुक्त आयुक्तों एवं इनफोर्समैंट टीमों को निर्देश दिए हुए हैं। नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार का निर्माण शुरू करने से पूर्व बिल्डिंग प्लान की स्वीकृति लेना अनिवार्य है। सरकार द्वारा बिल्डिंग प्लान स्वीकृति के लिए ऑनलाईन व्यवस्था की गई है। बिना बिल्डिंग प्लान प्राप्त किए निर्माण करने वालों के खिलाफ इनफोर्समैंट टीमों द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

सीबीएसई 10वीं के परिणाम में ग्रीनवुड स्कूल के छात्रों का शानदार प्रदर्शन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here