प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरने पर मैरिज पैलेस व दूध डेयरी सील

608

गुरुग्राम, 11 अगस्त। हरियाणा नगर निगम अधिनियम के तहत नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में स्थित सभी प्रकार के भवनों एवं खाली प्लाटों का वार्षिक रूप से प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाना अनिवार्य है। समय पर प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं करने पर संबंधित भवन को नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सील करने की कार्रवाई की जा रही है।
बुधवार को एक मैरिज पैलेस तथा दूध डेयरी पर सीलिंग की गाज गिरी। जोनल टैक्सेशन ऑफिसर विजय कपूर की टीम ने गांव गाड़ौली स्थित हैप्पी गार्डन को 8,32,300 रुपये की अदायगी नहीं करने की सूरत में सील कर दिया। इसके अलावा कृष्णा कॉलोनी में एक दूध डेयरी पर भी सीलिंग की गाज गिरी। इस डेयरी पर 5,32,714 रुपये का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। सीलिंग के बावजूद भी अगर प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं की जाती है, तो नगर निगम गुरुग्राम द्वारा इन प्रॉपर्टीज की नीलामी करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने एक बार फिर गुरुग्राम के प्रॉपर्टी मालिकों से आह्वान किया है कि जिन प्रॉपर्टी मालिकों ने अभी तक प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी नहीं की है, वे जल्द से जल्द कर दें। हरियाणा सरकार की अधिसूचना के तहत 30 सितंबर तक प्रॉपर्टी टैक्स की अदायगी करने वालों को छूट दी जा रही है। इस छूट का लाभ उठाने के साथ ही सीलिंग, पैनल्टी सहित अन्य दंड प्रावधानों से बचने का यह सुनहरा मौका सरकार द्वारा दिया गया है।

संजय जिंदल बने अखिल भारतीय अग्रवाल परिचय सम्मेलन के हरियाणा प्रदेश संरक्षक

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here