वृद्ध आश्रमों व चिल्ड्रन होम में दी जाएगी फर्स्ट एड की ट्रेनिंग

441

गुरुग्राम, 15 जुलाई। जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा किसी भी आपदा से बचने के लिए एक द्विवसीय फर्स्ट एड/होम नर्सिंग का प्रशिक्षण अर्थ सेवियर फाउंडेशन गुरुकुल बंधवाडी आश्रम में सभी कर्मचारी एवं स्वयं सेवकों को दिया गया।
फर्स्ट एड लेक्चरर विक्रम भटनागर, रमेश लेक्चरर एवं टीम ने डम्मी के माध्यम से बताया कि यदि अचानक कोई दुर्घटना घट जाती है तो किस प्रकार हम प्राथमिक चिकित्सा के ज्ञान के माध्यम से जीवन को बचा सकते है।
जिला उपायुक्त यश गर्ग ने बताया कि जिला रेडक्रास सोसायटी एवं सेंट जॉन एंबुलेंस एसोसिएशन के माध्यम से जिले के सभी वृद्ध आश्रम एवं चिल्ड्रन होम में एक द्विवसीय निःशुल्क फर्स्ट एड का ज्ञान दिया जाएगा, जिससे कि किसी भी आपदा में व्यक्ति अपना एवं दूसरे का जीवन बचा सके।
इस अवसर पर कर्मयोगी एवं कौन बनेगा करोड़पति फेम संस्था के अध्यक्ष रवि कालड़ा ने कहा कि उनकी संस्था अर्थ सेवियर फाउडेंशन रेडक्रास एवं प्रशासन के साथ मिलकर 2015 से नियमित रूप से काम कर रही है। उन्होने जिला प्रशासन से जिला उपायुक्त यश गर्ग एवं रेडक्रास सचिव श्याम सुंदर का भी विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर श्यामा राजपूत, कविता सरकार, रजनी, नेहा समेत रेडक्रास सोसायटी की पूरी टीम मौजूद थी जिन्हें संस्था ने स्मृति चिन्ह एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

नीड्स सुपर मार्केट की पॉलीथीन कैरीबैग को ना

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here