धूमसपुर व रविनगर में अनाधिकृत निर्माणों पर चला पीला पंजा

536

गुरुग्राम, 15 जुलाई। अनाधिकृत निर्माण एवं अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। बृहस्पतिवार को धूमसपुर और रविनगर में इनफोर्समेंट टीमों की जेसीबी अनाधिकृत निर्माणों पर चली।
संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार के दिशानिर्देश पर जोन-4 क्षेत्र के सहायक अभियंता (अतिक्रमण) संजोग शर्मा व कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार की टीम 2 जेसीबी तथा पुलिस बल लेकर धूमसपुर पहुंची। यहां पर अवैध रूप से विकसित की जा रही एनकेवी कॉलोनी में टीम ने 9 अनाधिकृत निर्माणों, 20 डीपीसी तथा 12 चारदीवारियों को धराशायी किया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।
अनाधिकृत निर्माणों पर जोन-1 क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई। संयुक्त आयुक्त प्रदीप अहलावत के दिशानिर्देश पर सहायक अभियंता (अतिक्रमण) हितेष दहिया की टीम रवि नगर पहुंची। यहां पर द्रोणा पब्लिक स्कूल के पास 2 एकड़ क्षेत्र में अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही थी। टीम ने जेसीबी की मदद से 4 अनाधिकृत निर्माणों, 3 डीपीसी तथा अवैध कॉलोनी में डाली जा रही सीवर लाइन आदि को तोड़ा। टीम के साथ पुलिस बल की मौजूदगी रही।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के निर्देश पर चारों जोनों की इनफोर्समेंट टीमें अनाधिकृत निर्माणों, निगम जमीनों पर अवैध कब्जों, अवैध कॉलोनाइजेशन तथा अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेंगी।

वृद्ध आश्रमों व चिल्ड्रन होम में दी जाएगी फर्स्ट एड की ट्रेनिंग

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here