लंबित कार्यों को अति शीघ्र किया जाए पूरा: शीतल

573

नगर निगम वार्ड 10 की पार्षद शीतल बागड़ी ने निगम की जोनल बैठक में रखी 16 सूत्रीय मांग

गुरुग्राम, 1 जुलाई। नगर निगम वार्ड 10 की पार्षद शीतल बागड़ी ने निगम की जोनल बैठक में लंबित कार्यों के साथ नए विकास कार्यों से संबंधित 16 सूत्रीय मांग रखते हुए सभी कार्यों को अविलंब कराने का आग्रह किया। निगमायुक्त और मुख्य अभियंता सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक के दौरान आश्वस्त किया गया कि सभी कार्यों को शीघ्र ही पूरा कराया जाएगा।
शीतल बागड़ी ने बैठक में कहा कि नगर निगम वार्ड 10 में काफी ऐसे लंबित कार्य हैं जिन्हें अब पूरा कराना जनहित में नितांत जरूरी है। वहीं कुछ ऐसे नए कार्य भी हैं जो जनहित में आवश्यक हैं। निवेदन है कि इन कार्यों को तत्काल पूरा कराया जाए। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण विहार पंजीरी प्लांट में प्रस्तावित/मुख्यमंत्री द्वारा घोषित सामुदायिक भवन निर्माण के लंबित कार्य को पूरा कराया जाए। यह काम लंबित पड़ा है और जनहित में इस सामुदायिक भवन की नितांत जरुरत है क्योंकि हजारों की आबादी के धार्मिक आयोजन, शादी आदि समारोहों के लिए कोई सार्वजनिक भवन वार्ड 10 में नहीं है। इस भवन का निर्माण कराने के साथ यहां अंडरग्राउंड पार्किंग का भी निर्माण कराया जाए। इसके साथ इस भवन में लाइब्रेरी, म्यूजियम व छठ पूजन घाट का भी निर्माण कराया जाए।
शीतल ने कहा कि जनता की मांग है कि आसपास के लोगों की सहमति लिए बिना लक्ष्मण विहार में मोबाइल टावर न लगाए जाएं। नागरिक सुविधा केंद्र (सी.एफ.सी) अभी तक हमारे कार्यालय पर शुरू नहीं किया गया है, जबकि निगम की ओर से जगह का निरीक्षण काफी समय पूर्व किया जा चुका है। सीएफसी का संचालन सुनिश्चित किया जाए। तिकोना पार्क स्थित बूस्टिंग स्टेशन पहले वार्ड 10 अंतर्गत आता था, जिसको वार्ड 9 में कर दिया गया है इसको तत्काल दोबारा वार्ड 10 में किया जाए। वार्ड 10 में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने की माँग काफी पहले से की जा रही है, लेकिन अभी तक वार्ड में सी.सी.टी.वी. कैमरे नहीं लगाए गए हैं। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित किया जाए। वार्ड 10 की हर गली में पानी की लाइन में वाल लगाई जाये ताकि लीकेज होने की स्थिति में सप्लाई सुचारू हो सके। वार्ड 10 में जी टी एवं सीवर की सफाई का कार्य बरसात से पहले कराया जाए ताकि जलभराव की समस्या से मुक्ति मिले। सफाई कर्मचारियों के लिए दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे पेयजल, टॉयलेट व शेड (बैठने एवं लंच करने के लिए) की व्यवस्था की जाए। दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे वाल पेन्टिंग के लिए पिछले 4 वर्षो से लगातार मांग उठाई जा रही है लेकिन यह कार्य अभी तक नहीं किया गया है। स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए यह कार्य कराया जाए। वार्ड 10 में गलियों की नंबरिंग एवं साइन बोर्ड का कार्य लंबित पड़ा है और इसके कारण लोगों को परेशानियां हो रही हैं। नागरिकों को पत्राचार में दिक्कत का सामना करना पड़ता है इसलिए यह काम की प्राथमिकता के आधार पर कराया जाए। वार्ड 10 में लगभग 150 नई स्ट्रीट लाइट्स एवं 25 हाई मास्क लाइट की भी जरुरत है। इसकी मांग पिछले 3 वर्षो से की जा रही है। लाइट लगवाना शीघ्र सुनिश्चित किया जाए। जीटी व सीवर के ढक्कन समय से नहीं लगाए जाते हैं जिससे हादसे होने का डर रहता है। आवश्यक स्थलों पर जीटीए व ढक्कन लगाए जाएं। अपना एन्क्लेव पार्क में फैंसी लाइट, झूले, व जिम की व्यवस्था की जाए। रेलवे रोड पर स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज रोड से ऊँचा बनाया गया है जिसके दोनों साइड रैंप बनाया जाए। वार्ड 10 में जिन सीवर लाइनों के बिछाने और रोड के निर्माण का स्टीमेट नहीं बना है उनका स्टीमेट शीघ्र बनाकर दोनों कार्य कराया जाएं। रोड और सीवर के कार्य नक्शे पर चिन्हित करके पहले ही जमा कराया जा चुका है। नक्शे की कॉपी मांग पत्र के साथ संलग्न है। शीतल बागड़ी ने नगर निगम से निवेदन किया कि जनहित में इन सभी कार्यों को तत्काल प्रभाव से कराया जाए।

पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रही बल्लभगढ़ की जनता

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here