परीक्षाओं के लिए बिलासपुर कॉलेज तैयार, परिसर व रूम सेनेटाइज किए

569

बिलासपुर, 30 जून। प्रदेश के कॉलेज में 1 जुलाई से शुरू होने वाली वार्षिक परीक्षाओं को लेकर कॉलेज प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर के परिसर से लेकर क्लास रूम तक सेनेटाइज कर दिए गए हैं। जहां 23 क्लास हैं, तो वहीं 2 हॉल हैं, जहां परीक्षाएं करवाई जाएंगी। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए प्रत्येक क्लास रूम में 20 छात्रों व हॉल में 30 छात्रों के बैठने की व्यवस्था की गई है।
कॉलेज प्रबंधन द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी देते हुए कॉलेज प्रिंसिपल वसुंधरा राजन भारद्वाज ने बताया कि 1 जुलाई से विभिन्न संकायों के फाइनल ईयर की परीक्षाएं दो सेशन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक व दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होंगी।
वहीं सभी छात्रों के लिए मास्क पहनना, पानी की बोतल व हैंड सेनेटाइजर साथ मे लाना अनिवार्य है। साथ ही उन्होंने बताया कि फाइनल ईयर के कुल 604 छात्र परीक्षा में बैठेंगे। इनके लिए कॉलेज के मुख्य गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग व हैंड सेनेटाइजर की पूरी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही क्लास रूम में प्रोफेसर्स द्वारा सभी छात्रों का वैक्सीनेशन स्टेटस भी चैक किया जाएगा। अगर किसी छात्र में कोविड के लक्षण व जुखाम बुखार जैसी संभावना नजर आएगी तो उसे अलग क्लास रूम में आइसोलेट कर परीक्षा दिलवाई जाएगी।

किसानों की आय दोगुना करेगी प्राकृतिक खेती: मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here