सीमेंट संयंत्रों का सुचारू संचालन सरकार की प्राथमिकताः चौहान

247
file photo source: social media

शिमला, 20 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने आज यहां ट्रक ऑपरेटर यूनियन बरमाणा एवं दाड़लाघाट और सीमेंट कंपनी प्रबंधन के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य ट्रक ऑपरेटर्स यूनियन और सीमेंट कंपनी प्रबंधन के बीच आम सहमति बनाना है, ताकि सीमेंट संयंत्र अपना संचालन फिर से सुचारू रूप से शुरू कर सकें।
उन्होंने कहा कि सरकार ने कंपनी प्रबंधन और उसके मालिकों से अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है और इन संयंत्रों का जल्द से जल्द क्रियाशील करना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण से राज्य सरकार को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है, इसके अलावा ट्रक संचालक एक महीने से भी अधिक समय से बिना काम के हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कंपनी से जुड़े हुए हैं, वह अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
सरकार का यह प्रयास है कि दोनों ही पक्ष अपसी सहमति से कार्य करना आरंभ करें और उन्होंने इस संबंध में सहयोग का आश्वासन दिया है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि बैठक में हुई चर्चा तथा सार्थक परिणाम के बारे में शीघ्र ही मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा।
इस अवसर पर निदेशक खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के.सी. चमन, निदेशक उद्योग राकेश कुमार प्रजापति, निदेशक हिमाचल पथ परिवहन निगम अनुपम कश्यप, ट्रक ऑपरेटर व अदानी कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

‘सतलुज जल विद्युत निगम ने ऊर्जा क्षेत्र में स्थापित किया बेंचमार्क’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here