डलहौजी-खजियार में लापरवाह पर्यटकों से सख्‍ती, डीसी ने किया औचक निरीक्षण

586

चंबा,11 जुलाई। जिला में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के बीच कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस विभाग द्वारा प्रभावी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। वहीं जिला प्रशासन भी इस पर सख्‍ती से नजर रखे हुए है। इस बीच रविवार को उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने पर्यटक स्थल खजियार व डलहौजी में स्वयं स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस ने कोविड-19 नियमों की अनुपालना की अवहेलना करने वालों पर सख्ती की है और मास्क वितरित करने के उपरांत पर्यटकों को जागरुक भी किया जा रहा है।
उपायुक्त चंबा ने बताया कि प्रदेश में छह पर्यटक स्थल हॉटस्पॉट चिह्नित किए हैं। इनमें डलहौजी व खजियार भी शामिल हैं। जहां पर्यटकों की बढ़ती भीड़ में कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए जिला में प्रदेश सरकार द्वारा डलहौजी में अतिरिक्त पुलिस बल मुहैया करवाने के लिए चतुर्थ आईआरवीएम की एक बटालियन तैनाती के आदेश भी जारी किए हैं। यह पुलिस बल जल्‍द ही तैनात होगा और पर्यटकों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।
उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के अनुरूप पर्यटकों की भीड़ को नो मास्क नो सर्विस और उचित दूरी के नियम का पालन करवाने तथा कॉविड महामारी के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए का सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करने तथा पर्यटकों पर नजर रखने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।
जिला में कोविड की स्थिति अभी बेहतर स्थिति में नहीं है लिहाजा उपायुक्त ने अपील की है कि होटल व्यवसायी, ट्रैवल एजेंट और होम स्टे के मालिक, के साथ-साथ रेहड़ी फड़ी और घोड़ा मालिक अपने पर्यटकों को कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार बनाए रखने के लिए तथा प्रेरित करने को जिम्मेवारियों का बखूबी से निर्वहन सुनिश्चित बनाएं। अन्यथा संक्रमण पुनः फैलने की नाजुक स्थिति में है।

चंबा: कोविड उपयुक्त व्यवहार ना करने पर कटेंगे चालान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here