मैहला ब्लाक के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रजनीश शर्मा बने एसडीएम

565

चंबा, 10 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के मैहला ब्लाक के विकास खंड अधिकारी रजनीश शर्मा एसडीएम बन गए हैं। मंडी जिले के धर्मपुर से संबंध रखने वाले युवा रजनीश शर्मा अब उपमंडलाधिकारी के तौर पर चंबा जिले की किलाड तहसील पांगी की कमान संभालेंगे।
मैहला ब्लाक कार्यालय में उनका विदाई समारोह आयोजित हुआ। जिसमें सभी पंचायती राज के अधिकारियों, कर्मचारियों व पंचायती राज के जनप्रतिनिधियों ने उन्हें एसडीएम बनने की बधाई दी। वहां उपस्थित लोगों के बीच उनके एसडीएम बनने की खुशी भी थी और उनके जाने का भी गम। रजनीश शर्मा ने विकास खंड मैहला में विकास खंड अधिकारी की जिम्मेदारी मिलने के बाद पूरी निष्ठा और मेहनत से काम किया। शर्मा ने विकास खंड मैहला के अंतर्गत् आने वाली सभी पंचायतों के दौरे किएं। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों और पंचायती राज के अधिकारियों और कर्मचारियों से तालमेल बनाकर पूर्व के लटके कार्यों को शुरू करवाया। उन्होंने ब्लाक को विकास की ओर अग्रसर करने में अपनी तरफ से कोई भी कमी नहीं छोड़ी। हाल ही में हुए पंचायती राज चुनाव को व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से करवाने में उनकी अहम भूमिका रही। अपने विकास खंड के अंतर्गत् आने वाले सभी छोटे से बड़े कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ बहुत ही नम्रता से पेश आना शर्मा का स्वैच्छिक स्वभाव रहा। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लाकडाउन में गरीबों की मदद हो या सभी पंचायतों को हरसंभव मदद देना हो या कोरोना पीडि़तों की मदद करना शर्मा ने अपने कर्तव्य को नहीं छोड़ा।
शर्मा ने इस दौरान आनलाइन मीटिंगों द्वारा सभी पंचायत प्रधानों, उप-प्रधानों और वार्ड पंचों से संपर्क साध कर कोविड संक्रमण में गिरावट लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपने कार्यकाल के दौरान शर्मा ने दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले ग्रामीणों के लटके हुए कार्यों को शीघ्रता से सुलझाया। जिला चंबा मुख्यालय की मीटिंगों में भी वे खंड के विकास की बात करते। वहां से लौटने के बाद दुर्गम पंचायतों में जाकर मूलभूत सुविधाओं और अन्य समस्याओं के निवारण के लिए अपने प्रयास जारी रखते। पंचायती राज चुनाव में जीत कर आए नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए भी वह मार्गदर्शक बने। शर्मा हमेशा अधिकारियों, कर्मचारियों और जन प्रतिनिधियों को लोगों के साथ ढंग से पेश आने और उनकी समस्याओं को शीघ्र निपटाने की सलाह देते थे। शर्मा की इन्हीं खूबियों की वजह से कोई भी अपना समस्या को लेकर उनसे बेझिझक मिल लिया करता था। क्षेत्रवासी को अब उनकी काफी कमी खलेगी।

चंद दिनों में “हिमाचली बच्ची” पर फिदा सारा “जहाँ”, मिला डाक्यूमेंट्री का ऑफर, जानें कौन है ये…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here