कोरोनाः वैक्सीन लगवाने वाली युवती समेत 6 की मौत, वार्ड सदस्य बेहोश

657

शिमला, 26 जून। हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमित 6 मरीजों की मौत हुई। इनमें से एक युवती की मौत शिमला में हुई, जिसने दो सप्ताह पहले ही वैक्सीन लगवाई थी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने टीके की वजह से मौत को नाकारा है। वहीं, कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एक पंचायत प्रतिनिधि के भी बेहोश होकर गिर जाने का समाचार है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 3455 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 184 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 201547 पर पहुंच गया है। प्रदेश में 249 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए। प्रदेश में अब तक 196178 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 1885 रह गए हैं। प्रदेश में आज 15209 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए।
प्रदेश में आज कांगड़ा व मंडी में 2-2 और शिमला व चंबा में कोरोना संक्रमित 1-1 मरीज की मौत हुई। शिमला के आईजीएमसी में दो हफ्ते से भर्ती 20 वर्षीय युवती की मौत हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार युवती की तबीयत कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद बिगड़ी थी। आईजीएमसी में हुए एमआरआई में उसके ब्रेन में क्लोटिंग पाई गई थी। इस बीच, आइजीएमसी प्राचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने कहा कि मौत वैक्सीनेशन से हुई है, इसको लेकर कोई साक्ष्य नहीं है।
स्वास्थ्य विभाग की शाम 7 बजे की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 37 मामले शिमला जिले में सामने आए हैं। इसके अलावा हमीरपुर में 3, चंबा में 28, हमीरपुर में 17, कांगड़ा में 25, किन्नौर में 7, कुल्लू में 25, लाहौल-स्पीति में 2, मंडी में 24, सिरमौर में 5, सोलन में 6 और ऊना में कोरोना संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं।
इस बीच, मंडी जिले के चौंतड़ा की ऐहजू पंचायत में आज वैक्सीन लगवाने के बाद वार्ड सदस्य तृप्ता देवी बेहोश हो गईं। तृप्ता देवी को जोगिंद्रनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरोनाः लगातार दूसरे दिन 7 नए मामले

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here