प्रदेश में कोविड वैक्सीन की 7.34 लाख खुराकें उपलब्ध

488

शिमला, 22 जून। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां कि प्रदेश में 18 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के लोग भारी संख्या में टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गत 21 जून, 2021 को प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा इस आयु वर्ग के लिए निःशुल्क टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया था।
प्रवक्ता ने कहा कि इस अभियान के अन्तर्गत प्रदेश में प्रतिदिन लगभग एक लाख से अधिक पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण करने की योजना बनाई है, जिसके अन्तर्गत 21 जून के दिन ही एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया था। उन्होंने कहा कि कोविन पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 22 जून (मंगलवार) के दिन सायं 4 बजे तक 1,08,000 से अधिक लाभार्थियों ने अपना टीकाकरण करवाया है।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार की ओर से पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा रही है और राज्य में कोविड वैक्सीन की लगभग 7,33,810 खुराकें उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार के दिन भी 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जाएगा।
प्रवक्ता ने कहा कि प्राथमिकता समूहों वाले लाभार्थी, 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने के लिए बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को वैक्सीन सत्र आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि टीकाकरण के बाद भी वे कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करते रहें।

कैबिनेट बैठक: अंतरराज्‍यीय बसें चलेंगी,10वीं व 12वीं के अंकों समेत कई निर्णय लिए

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here