सीएम ने कहा- पर्यटकों से नहीं, शादियों से फैल रहा कोरोना, पाबंदियों के संकेत

813

शिमला, 20 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के पीछे पर्यटक नहीं है, बल्कि शादियां हैं। उन्होंने इसके साथ प्रदेश में कोरोना को लेकर पाबंदियां बढ़ाने के भी संकेत दिए। इस बीच, सरकार ने आज 30 अगस्त तक स्कूल बंद करने का फैसला ले लिया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैबिनेट मेें प्रस्तुति दी जानी है।
सीएम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में सैलानियों के चलते नहीं, बल्कि शादी समारोहों में जुट रही भीड़ के कारण कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ऐसे क्षेत्रों में भी संक्रमण के मामले बढ़े हैं, जहां सैलानी जाते ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो शादियों का दौर चला, उससे कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। सराज की एक पंचायत में 49 मामले सामने आए हैं। इसका कारण शादी में भारी भीड़ उमड़ना था। चंबा जिले में भी इसी कारण मामले बढ़े हैं।
मुख्यमंत्री ठाकुर ने इसके साथ ही कोरोना को लेकर बंदिशें बढ़ाने के भी संकेत दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 93 फीसदी लोगों को पहली वैक्सीन लग चुकी है। कोरोना के मामले बढ़ने से प्रदेश सरकार 24 अगस्त को होने वाली कैबिनेट की बैठक में जनसभाओं पर रोक लगाने पर फैसला ले सकती है। यह बैठक साढ़े 10 बजे पीटरहॉफ में होगी। सरकार प्रदेश में और बंदिशें लगाए जाने पर विचार कर रही है।

भूस्खलनः बचाव अभियान थमा, नहीं मिली और लाशें, एनएच रात 9 से सुबह 6 बजे तक रहेगा बंद

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here