गुरु तेग बहादुर का 400वां राज्य स्तरीय प्रकाश उत्सव 19 से

459
file photo source: social media

शिमला, 4 जून। सिख धर्म के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश उत्सव (जयंती) के उपलक्ष्य में 19 और 20 जून को रिज शिमला में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा।
समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के सचिव, राकेश कंवर की अध्यक्षता मेें आज यहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई, जिसमें नगर निगम शिमला और श्री गुरु सिंह सभा के प्रतिनिधियों भी शामिल हुए।
राकेश कंवर ने बताया कि गुरु सिंह सभा राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को समारोह में शामिल होने का निमंत्रण देगी।
उन्होंने जिला प्रशासन को समारोह से संबंधित विभिन्न तैयारियों जैसे पंडाल, लाइट और साउंड सिस्टम आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम शिमला कोे शिमला शहर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर स्वागत द्वारा स्थापित करने, शहर की ऐतिहासिक इमारतों की साफ-सफाई, उचित जलापूर्ति, और रोशनी की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस अवसर पर उन्होंने परिवहन विभाग को राजधानी शिमला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न स्थानों पर परिवहन सुविधा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर कानून व्यवस्था, पार्किंग सुविधा, वाहन परमिट सहित अन्य व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गई।
गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष जसविंदर सिंह ने कहा कि सभा पदम देव परिसर में लंगर का आयोजन करेगी।

राज्यपाल ने छात्रों को बाल रक्षा किट वितरित की

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here