अग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा 16 को अणु स्टेडियम में

394

हमीरपुर, 7 अक्टूबर। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव त्यागी ने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना जिलों के उम्मीदवारों के लिए 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीहरा में अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की गई थी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में चयनित उम्मीदवारों के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा (लिखित) 16 अक्टूबर को अणु स्पोर्ट्स स्टेडियम हमीरपुर में आयोजित होगी।
उन्होंने बताया कि सुजानपुर टीहरा रैली में सभी परीक्षण और मेडिकल पास करने वाले 150 उम्मीदवारों ने 16 अक्टूबर को होने वाली सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए अपने प्रवेश पत्र नहीं लिए हैं। इसके साथ ही सैन्य अस्पताल जालंधर में विशेषज्ञों द्वारा कई उम्मीदवारों ने समीक्षा चिकित्सा को मंजूरी दी है। लेकिन उम्मीदवारों ने सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए अपने एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं किए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी उम्मीदवार सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर से 9 अक्टूबर तक अपने प्रवेश पत्र प्राप्त कर लें।
उन्होंने लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले सभी उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि वे परीक्षा पास करवाने संबंधित दलालों के झांसे में न आएं। उन्होंने बताया कि कुछ दलाल कई उम्मीदवारों से इस वादे पर पैसा एकत्र करते हैं कि वह उन्हें टेस्ट क्लीयर करवाएंगे और अगर कोई उम्मीदवार टेस्ट में पास नहीं होता है तो उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे। रैली समाप्त होने के बाद, दलाल सफल उम्मीदवारों के पैसे अपने पास रखते हैं और विफल उम्मीदवारों के पैसे वापस कर देते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दलाल उम्मीदवारों के मूल दस्तावेज रखते हैं और फिर पैसे मांगते हैं इसलिए उन्होंने सभी उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि किसी भी दलाल के झांसे में ना आकर वे अपनी मेहनत पर विश्वास करें और अपने माता-पिता की मेहनत की कमाई को दलालों पर बर्बाद न करें। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित की जाएगी और लिखित परीक्षा नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा।

225 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू 11 को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here