सिरमौरः बारातियों से भरी बोलेरो गहरी खाई में गिरी, दस की मौत, देखें नामों की सूची

815

शिलाई, 28 जून। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में आज शाम बारातियों से भरी बोलेरो कैंपर के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद शादी वाला माहौल गम में बदल गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान करने तथा घायलों को बेहतर उपचार सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये का मुआवजा और घायलों का मुफ्त इलाज के साथ प्रति व्यक्ति 10 हजार रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की। जिला प्रशासन ने भी मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रुपये की मुआवजा राशि जारी की है।

Viral Video: धूप में भूख प्यास से तड़प रही गाय ने तोड़ा दम, गौ सदन में नहीं चारा व पानी

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा सिरमौर जिले के शिलाई उप-मंडल के अंतर्गत् पशोग गांव के पास टिंबी-मिल्ला मार्ग पर हुआ। बारात ग्राम पंचायत शिल्ला के गांव चढ़ेऊ से ग्राम पंचायत बकरास के गांव भाटयूडी गई थी। वापसी में बोलेरो कैंपर (एचपी17 सी 4137) अचानक अनियंत्रित होकर लगभग 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिससे 10 बारातियों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी मृतक चढ़ेऊ गांव के हैं। हादसे के बाद पूरे गिरिपार में शोक की लहर दौड़ गई। तीखे मोड़ों वाला टिंबी-मिल्ला मार्ग हादसों में दर्जनों जिंदगियां लील चुका है।
मौके पर पहुंचे डीएसपी पांवटा साहिब वीरबहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच, शिलाई तहसीलदार निशा आजाद ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है। हादसे की सूचना मिलने पर शिलाई विधानसभा विधायक हर्षवर्धन चौहान, कांग्रेस मंडल शिलाई के अध्यक्ष सीताराम शर्मा और एसडीएम शिलाई राकेश सिंघा भी मौके पर पहुंचे।

मृतकों के नाम
यश (9)
सुरेश (15)
नीरज (15)
बंटी (15)
प्रवेश कुमार (18)
प्रवेश (20)
कुलदीप (20)
इंदर सिंह (45)
अनिल (40)
हादसे में अक्षय (21), निखिल कुमार (15) और कमना राम (50) गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अनियंत्रित ट्रक के गहरी खाई में गिरा, चालक ने मौके पर ही दमतोड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here