सड़क हादसों में 3 की मौत

257

सड़क हादसों में 3 की मौत, 6 घायल

ऊना, फरवरी। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में हुए अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की जान चली गई है और आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय पास स्‍थित डंगोली गांव में आज दो कारें आमने-सामने टकरा गईं। इस हादसे एक महिला की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों में से एक महिला को नाजुक हालत के चलते पीजीआई रेफर कर दिया गया है। मृतक महिला की पहचान विष्णु देवी पत्नी देवेंद्र सिंह निवासी होशियापुर, पंजाब के के रूप में हुई है। हादसे में अन्य घायलों का उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में चल रहा है।

हादसे के वक़्त नवीन कुमार (26) निवासी लोहाड़ला, तहसील बड़सर, जिला हमीरपुर अपनी कार में चंडीगढ़ की तरफ जा रहा था और उसके साथ 78 वर्षीय कौशल्या देवी पत्नी स्वर्ण सिंह भी मौजूद थीं। डंगोली के पास इनकी कार की टक्‍कर पंजाब के मुकेरिया से शाहतलाई स्थित बाबा बालक नाथ मंदिर में माथा टेकने जा रहे थे श्रद्धालुओं की कार से हो गई।

बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयावह था कि दोनों कारों के एयर बैग खुल गए। श्रद्धालुओं की कार में सवार मुकेरिया के भीखोवाल निवासी 6 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया, जहां पर भिखोवाल की रहने वाली विष्णु देवी को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि बड़सर की 78 वर्षीय कौशल्या देवी को नाजुक हालत के चलते पीजीआई रैफर कर दिया गया है।

हादसे में घायल भिखोवाल निवासी कमलेश कुमारी, देवेंद्र सिंह, अनीता रानी, 2 वर्षीय देवांशी और बलजिंदर सिंह उर्फ रिंकू का इलाज क्षेत्रीय अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अज्ञात चालक राहगीर को टक्‍कर मारकर फरार, मौत

थाना मैहतपुर के तहत एक अज्ञात गाड़ी की चपेट में आने से 33 वर्षीय युवक की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज कुमार(33) उर्फ गमगम पुत्र ज्ञान चंद निवासी चड़तगढ़ शनिवार देर रात को पैदल जा रहा था तो चड़तगढ़ लमलैहड़ा के नजदीक अज्ञात वाहन चालक ने उसे टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। हादसे में घायल राज को स्थानीय लोगों व 108 की मदद से क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

स्‍कूटी के आगे बैल आने से एक व्‍यक्‍ति की मौत

एक अन्‍य मामले में थाना अंब के तहत नंदपुर के नजदीक एक सड़क हादसे में 44 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात प्रकाश चंद(44) पुत्र उधम चंद निवासी त्यार, बंगाणा स्कूटी पर सवार होकर नंदपुर के नजदीक से गुजर रहा था कि तभी एक  लावारिस बैल स्कूटी के आगे आ गया। इससे स्‍कूटी सड़क पर गिर गई और प्रकाश चंद गंभीर रूप से घायल हो गया। ग्रामीणों की मदद से उसे क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here