अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई जारी, 530 पेटी पकड़ी

285

शिमला, 29 अक्टूबर। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभाग ने अवैध तस्करों के विरुद्ध अंतर्राज्यीय जिलों में कार्रवाई करते हुए शराब की 530 पेटियां कब्जे में ली हैं। मुख्यालय स्थित कंट्रोल रूम द्वारा जारी सूचना के आधार पर राजस्व जिला बद्दी में कार्यबल द्वारा शराब के एक ट्रक को कब्जे में लिया गया जिसका चालक मौके से फरार हो गया। विभागीय कार्यबल द्वारा उक्त शराब के ट्रक को बद्दी पुलिस को सौंप दिया गया है और चालक के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत थाना बद्दी में प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है।
उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में जिला सोलन की टीम ने हरियाणा के सीमावर्ती गांव में कार्रवाई करते हुए देसी व अंग्रेजी शराब की 46 पेटियों (फॉर सेल इन हरियाणा) को कब्जे में लिया है। मामले में संलिप्त व्यक्ति के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् कार्रवाई करते हुए शराब को आगामी कार्रवाई हेतु पुलिस को सौंप दिया गया है।
आयुक्त ने बताया कि ऊना जिले में भी कार्यबल द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए देसी शराब की 35 पेटियां बरामद की गई हैं। दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कारवाई करते हुए शराब सहित मामला आगामी कार्यवाही हेतु पुलिस को सौंप दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मंडी जिले में भी कार्यबल द्वारा करसोग एवं गोहर क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 178 लीटर लाहन/कच्ची शराब बरामद कर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत् कार्रवाई करते हुए उसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है।
राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त ने बताया कि कार्यबल द्वारा सीमावर्ती राज्यों के नोडल अधिकारियों के समन्वय से सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और अवैध शराब के तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है।
उन्होंने बताया कि शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ई मेल vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नम्बर 9418611339 पर संपर्क किया जा सकता है।

छात्राओं ने किया निपुणता व कार्यकुशलता का प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here