मंडी में धूं-धूं कर जले तीन मकान और दो गोशालाएं, आग ने तीन मवेशियों को लीला

247

थुनाग (मंडी), 7 मार्च। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र में आज शाम भीषण आग लग गई। आग में तीन मकान और दो गोशालाएं जलकर राख हो गईं। आग में तीन पशु भी जल गए। आग से तीन परिवारों को लगभग 48 लाख रुपये का नुकसान भी हुआ है। प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 45 हजार रुपये की फौरी राहत भी प्रदान की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने की घटना सराज विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शिल्ही बागी के ड्रीश गांव में हुई। यहां शाम 4.30 बजे के लगभग तीन स्लेटपोश मकानों में अचानक आग भड़क गई। इसकी चपेट में दो गोशालाएं और एक लघु उद्योग भी आ गया। अचानक भड़की आग ने पल भर में ही सब कुछ राख कर दिया। लोगों को संभलने का भी मौका नहीं मिला। लोगों ने आनन-फानन में घर को बचाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटों के आगे उनके प्रयास विफल रहे। ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन केंद्र थुनाग के कर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही तीन घर सामान समेत जल कर राख हो चुके थे। इसमें भागचंद पुत्र परस राम का एक मकान, गोशाला और लोहे का लघु उद्योग समेत एक गाय, बैल और भेड़ जल गई। इसके अलावा लछमण पुत्र परस राम का मकान और एक गोशाला जल गई। साथ ही चमन लाल पुत्र भाग सिंह का मकान भी आग की चपेट में आ गया। आग ने उनके दो कमरे चपेट में ले लिए।
नायब तहसीलदार बागाचनोगी विनोद कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से प्रभावितों परिवारों को 45 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों की हरसंभव सहायता की जाएगी।

कार खाई में गिरी, तीन की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here