टूटू में निःशुल्क बाल स्वास्थ्य शिविर 24 से

246
file photo source: social media

शिमला, 21 जनवरी। दिव्य योग फाउंडेशन 24 और 25 जनवरी को बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत् दो दिवसीय निःशुल्क शिविर का आयोजन करेगा।
शिमला के न्यू टूटू में स्थित दिव्य फिजियोथैरेपी सेंटर में नवजात बच्चों में होने वाली बीमारियां, मंदबुद्धि बच्चे जो न चल सकते हैं, न उठ-बैठ सकते हैं और न बोल सकते हैं, ऐसे बच्चे जिनकी गर्दन नहीं सधती, निगाह भी नहीं ठहरती, अपंगता और अन्य बीमारियों से ग्रसित ऐसे बच्चों व जन्मजात विकृति वाले बच्चों का योग्य और अनुभवी फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा बेहतरीन इलाज किया जाएगा।
प्रभारी रीता शर्मा द्वारा जारी प्रेस विज्ञिप्त में बताया गया कि शिविर में इन रोगों से ग्रसित बच्चों की शारीरिक और मानसिक कमजोरी की निःशुल्क जांच भी की जाएगी और रोग के अनुसार उचित परामर्श भी दिया जाएगा। बच्चे में किसी प्रकार की कमी होने पर उसे तुरंत उपचार दिया जाएगा। ऐसे बच्चों का तुरंत इलाज किया जाना आवश्यक है, क्योंकि देरी होने पर यह बीमारी लंबी बन सकती है। ये सुविधा सुबह 9 से दोपहर 2 और शाम 3 से 7 तक मिलेगी। बच्चों संबंधी उपरोक्त रोग संबधी अन्य जानकारियों के लिए ट्रस्ट के हेल्पलाइन नंबर 92185-38001 पर कभी भी संपर्क किया जा सकता है।
दिव्य योग फाउंडेशन के अध्यक्ष विजय कुमार सूद ने बताया कि संस्थान द्वारा इस प्रकार के शिविर पिछले कई वर्षों से लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी रोग से ग्रसित बच्चों को इस निःशुल्क शिविर में अवश्य दिखाना चाहिए और उचित परामर्श लेकर उनका भविष्य संवारने की कोशिश की जानी चाहिए।

सुक्खू में हिमाचालियों को नजर आ रहा एक सशक्त व जुझारू नेतृत्व

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here