घर-द्वार के पास बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने को प्रतिबद्ध

422

कुल्लू, 13 मई। सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कुल्लू जिले के भुंतर से राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा 108 के अंतर्गत् अतिरिक्त 50 एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को घर-द्वार के निकट बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों और दूरदराज के क्षेत्रों में मरीजों को परिवहन की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से 25 दिसंबर 2010 को राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया गया था।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत् प्रदेश को मिली अतिरिक्त 50 एम्बुलेंस चिकित्सा की आपात स्थिति में मरीजों को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन 50 नई एम्बुलेंस में 40 एम्बुलेंस बेसिक लाइफ स्पोर्ट और दस एडवांस लाइफ स्पोर्ट सुविधा से लैस है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि इन 50 एंबुलेंसों के साथ अब (राष्ट्रीय एंबुलेंस सेवा 108) एंबुलेंस का बेड़ा 219 हो गया है।
उन्होंने कहा कि इन 50 नई एंबुलेंस में से नौ कांगड़ा जिले को, 10-10 मंडी और शिमला, पांच सिरमौर, चार सोलन, दो-दो ऊना और किन्नौर जिले, तीन-तीन बिलासपुर और कुल्लू जिले तथा एक-एक एंबुलेंस हमीरपुर व लाहौल-स्पीति जिले को उपलब्ध करवाई जाएंगी।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक हेमराज बैरवा, उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग सहित अन्य उपस्थित थे।

वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here