आईएचएम हमीरपुर में प्रवेश के लिए आवेदन 21 जुलाई तक

465
photo sourceL social media

हमीरपुर, 13 जून। आईएचएम हमीरपुर के कार्यकारी प्रधानाचार्य जितेंद्र सांजटा ने बताया कि आईएचएम हमीरपुर में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए Craftsmanship certificate course in food production and patisserie ¥õÚU Diploma in food & Beverage service
में प्रवेश के लिए योग्यता प्राप्त इच्छुक अभ्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र पात्रता मानदंड और सूचना विवरणिका संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं अथवा किसी भी कार्य दिवस पर संस्थान से प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस पर संस्थान में 21 जुलाई तक जमा करवाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र के साथ सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यार्थियों को 400 रुपये और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यार्थियों को 300 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करवाने होंगे। जिसका भुगतान एटीएम कार्ड या प्रधानाचार्य आईएचएम हमीरपुर के नाम पर देय बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता हैं।
उन्होंने बताया कि आईएचएम हमीरपुर तीन वर्षीय बीएससी हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री में जो विद्यार्थी एनसीएचएम जेईई परीक्षा फार्म भरने से रह गए हैं वे भी सीधा प्रवेश पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि आईएचएम हमीरपुर संयुक्त रूप से पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार और पर्यटन व नागरिक उड्डयन विभाग हिमाचल प्रदेश सरकार द्धारा प्रयोजित है। आईएचएम हमीरपुर उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे के साथ एनसीएचएमसीटी द्धारा मान्यता प्राप्त सस्ंथान है। वर्ष 2013 से आज तक इस स्ंास्थान से बीएससी डिग्री के लगभग 700 बच्चे क्राफ्ट कोर्स व डिप्लोमा के लगभग 400 बच्चे देश विदेश में उच्च पदों पर आसीन होकर अपनी पहचान बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में बच्चों को हर तरह से योग्य बनाने की आवश्यकता है ताकि वह इस प्रतिस्पर्धा के माहौल में अपनी पहचान बना सकें। आईएचएम हमीरपुर की भी हमेशा से यह प्राथमिकता रही है कि वह अपने विधार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए कार्य करें।
उन्होंने बताया कि हमीरपुर के प्रबंधन सस्ंथान की प्लेसमेंट काफी बेहतर है। आईएचएम हमीरपुर के छात्र प्रतिवर्ष पांच सितारा होटलों की पहली पसंद बनते हैं। हर वर्ष अंतिम वर्ष के छात्रों ने बड़े नामी गिरामी होटलों में नौकरियां प्राप्त की हैं। जिसमें दिक्षा सिंह शीवाकामी ने कोर्टयारड वॉय मैरियट फरीदाबाद, कौशिका शर्मा ने जेडब्ल्यूमैरियट दिल्ली, इषिता शर्मा ने हयात दिल्ली, गीतांजली भारद्धाज ने कोर्टयारड वॉय मैरियट, रोहित सुर्यवशीं, राहुल कुमार झालटा व विकास कुमार दुबे, अभिषेक कुमार, प्रज्जवल सांगरा ने लीला पैलेस बेंगलूरु, अनिकेत कुमार, विकास कुमार दुबे व विकास कुमार, सर्वद्रिता विश्वास ने ग्रैंड हयात गोवा में, उर्विक ने आईटीसी गारडिनिया बंगलूर, अंकित ठाकुर, भरत सिंह, गीताजली भारद्धाज, अदिति शर्मा ने ताज बंगाल कोलकता में, सवीना ने द ओबरॉय मेडंस दिल्ली, अंकित ठाकुर ने ताज बेस्ट एंड कर्नाटका, प्रियांशु भंडारी ने लेमन ट्री ऐरो सिटी न्यू दिल्ली, सक्षम राजपूत, विशाल ठाकुर, राज कुमार, मोहित सिंह ने देवयानी इंटरनेश्नल, अंकित रावत, राहुल कुमार, आयुष शर्मा, विकास, मयंक त्यागी ने सैवन सीज दिल्ली में ज्वाइन किया। इन छात्रों को 2 लाख से लेकर 3.5 लाख तक के पैकेज के जॉब आफर कर चुका है। इस सस्ंथान के तीन वर्षीय डिग्री व डिप्लोमा के छात्र ऑल इडिया में टॉप कर चुके हैं व विभिन्न होटलों व अन्य संस्थानों में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते भी वर्ष 2021-22 में उतीर्ण होने वाले छात्रों ने संतोषजनक प्रर्दशन किया व उनकी बेहतरीन प्लेसमेंट हो रही हैं।
संस्थान के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा ने बताया कि भविष्य में भी संस्थान इस तरह की कंपनियों के साथ समन्वय स्थापित करके रोजगार के अवसर प्रदान करता रहेगा। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए संस्थान की बेबसाइट एवं मोबाइल न0-94186-22786 088946-76394 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

82 पदों पर भर्ती के लिए मेला 13 को, कई कंपनियां लेंगी भाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here