खेलते-खेलते स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत

432

बद्दी (सोलन), 29 जून। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में हुए एक दर्दनाक हादसे में दो मासूम भाइयों की स्‍कूल के अंदर बने गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज चार साल का शेहनबाज और उसका सात साल का भाई महाराज खेलते हुए स्‍कूल के गेट के अंदर सेप्टिक टैंक के लिए खोदे गए पानी भरे गड्ढे के पास चले गए और उसमें जा गिरे। इस बात का पता किसी को भी नहीं चला। जब दोनों भाई काफी देर तक घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उन्‍हें ढूंढना शुरू किया। जब उन्‍होंने स्‍कूल के अंदर जाकर देखा तो दोनों की लाशें पानी में तैर रही थीं।
दोनों बच्चों का पिता आजाद अली प्रवासी है और यहां किशनपुरा में रहते हुए मेहनत मजदूरी करता है। आजाद अली ने बताया कि बच्चे ट्यूशन पढ़ने के लिए स्कूल के साथ लगते घर में गए हुए थे, लेकिन खेलते-खेलते कैसे वे वहां पर पहुंच गए इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि सेप्टिक टैंक के लिए खोदा गया गड्ढा ढका हुआ होता तो शायद यह हादसा ना होता।
वहीं पुलिस इस बात की जांच भी कर रही है कि खड्डे खोद कर इन्‍हें ना ढकने को लेकर किसकी लापरवाही है। स्‍कूल में काम कर रहे ठेकेदार से भी पूछताछ की जाएगी, तो वहीं स्कूल प्रशासन भी जांच के घेरे में है। पुलिस इस बात की भी छानबीन कर सकती है कि स्‍कूल में छुट्टी के बाद चौकीदार मौजूद था या नहीं और गेट क्‍यों खुला छोड़ा गया था। इस बीच, पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here