दूर होंगी वेतन विसंगतियां, सितंबर में मिलेंगे भत्ते

317

शिमला, 25 अगस्त। हिमाचल प्रदेश सचिवालय कर्मचारी सेवाएं संगठन की बैठक कल प्रधान भूपेंद्र सिंह (बॉबी) की अध्यक्षता मेें अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त एवं कार्मिक) के प्रबोध सक्सेना के साथ उनके कक्ष में हुई। बैठक में संयुक्त सचिव (वित्त) राजेंद्र शर्मा भी उपस्थित थे। बैठक में कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों में विस्तार से चर्चा की गई।
जिसमें मुख्य मुद्दे कर्मचारियों के नए वेतनमान की वेतन विसंगतियों को दूर करने के बारे में, हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी से पदोन्नति उपरांत तृतीय श्रेणी में आने पर तृतीय श्रेणी के समकक्ष सचिवालय पे और वेतनमान दिलाने के बारे में, कर्मचारियों को मिलने वाले भत्तों को पंजाब की तर्ज पर बढ़ाने के बारे में, हिमाचल प्रदेश सचिवालय की तर्ज पर राज्यपाल सचिवालय, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग, लोकायुक्त, ऐस्टेट ऑफिस और दूसरे कार्यालय जिन्हें सचिवालय पे मिलती है को दो गुणा करने के बारे में, कर्मचारियों को अपने पूरे सेवाकाल में दो बार या 5 वर्ष की समयावधि जो पहले हो तक चुनाव लडने की कार्मिक विभाग द्वारा जारी की गई 3 जून 2022 की अधिसूचना को वापस करवाने के बारे में तथा हिमाचल प्रदेश सचिवालय में भारी शाखाओं को विघटन करने एवं उनमें विभिन्न श्रेणी के नए पदांे के सृजन करने के बारे में, कर्मचारियों को एरियर की प्रथम किश्त शीघ्र जारी करने के बारे में तथा 01 जनवरी 2022 से कर्मचारियों को 3 प्रतिशत महंगाई भत्ते की किश्त जारी किए जाने बारे चर्चा की गई।
अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त एवं कार्मिक) ने सभी मुद्दों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के उपरांत हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी से तृतीय श्रेणी में पदोन्नत कर्मचारियांे को तृतीय श्रेणी के बराबर सचिवालय पे एवं वेतनमान दिए जाने, एरियर की प्रथम किश्त को भी शीघ्र दिए जाने, राईडर की अधिसूचना शीध्र जारी करने, सचिवालय की तर्ज पर जिन विभागों में सचिवालय पे मिलती है को दोगुना करने, में अपनी सहमति जताई है तथा महंगाई भत्ते की 3 प्रतिशत की किश्त को भी सितंबर मास में दिए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा दिए गए सभी भत्तों को भी सितंबर मास में दिए जाने का आश्वासन दिया। हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संगठन ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त एवं कार्मिक) के प्रबोध सक्सेना एवं दूसरे अधिकारियों का इसके लिए धन्यवाद किया।
हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संगठन के महासचिव महेश कुमार ने बताया कि बैठक में कार्यकारिणी के वरिष्ठ उप-प्रधान चानण मेहता, संयुक्त सचिव महेंद्र सिंह एवं कार्यकारिणी के कार्यकारी सदस्य श्रीमती विनोद कुमार, विजय कुमार, कुलदीप सिंह और रक्षित कुमार भी उपस्थित रहे।

सीएम ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा, राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here