शिमलाः एबीवीपी व एसएफआई में खूनी झड़प, नौ छात्र घायल

301

शिमला, 6 सितंबर। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित राजकीय कॉलेज कोटशेरा में छात्र संगठनों एसएफआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प हुई है। झड़प में नौ छात्रों के घायल होने की सूचना है। इनमें से पांच को टांके आए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कॉलेज प्रशासन ने नौ छात्रों की पहचान कर उन्हें निष्कासित कर दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह कॉलेज की कैंटीन में इन दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ता किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस संघर्ष में नौ छात्र घायल हुए हैं। घायलों को एंबुलेंस में अस्‍पताल ले जाया गया। वहीं, झड़प की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को पक़ड़ कर बालूगंज थाने ले गई।
इस बीच, दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर मारपीट करने और पहले झगड़ा करने का आरोप लगाया है। मारपीट के कारण कॉलेज परिसर में अफरातफरी मच गई। इस दौरान क्‍लास रूम में भी तोड़फोड़ की गई। मामला शांत होने के बाद कॉलेज में नियमित कक्षाएं चलीं।
इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कॉलेज प्राचार्य डॉ. अनुपम गर्ग ने कैंटीन में लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगाल कर हमला करने वाले नौ छात्रों की पहचान कर उन्हें निष्कासित कर दिया है। उन्होंने बताया कि हमलावारों में बाहरी छात्र भी शामिल थे। उनका कहना है कि ये सभी हमलावर एसएफआई संगठन से जुड़े हैं।
कॉलेज प्राचार्य ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में हथियारों के साथ हमला करते नजर आ रहे एसएफआई के सभी नौ छात्रों को नोटिस जारी कर दिया गया है। उनके अभिभावकों को सूचित कर दिया गया है। 12 सितंबर को इन छात्रों को अपने अभिभावकों के साथ अनुशासन कमेटी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। कॉलेज प्राचार्य ने कहा कि अनुशासन कमेटी ही परिसर में हिंसा और हथियारों के साथ हमला करने वाले छात्रों पर आगामी कार्रवाई करने का फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि परिसर में हिंसा करने वाले और हथियार लेकर आने वालों को छोडा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने वाले इन छात्रों को कॉलेज से स्थायी रूप से निलंबित भी किया जा सकता है।
फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। ज्ञात रहे कि राजधानी शिमला में स्थित विश्‍वविद्यालय परिसर से लेकर कॉलेजों तक में एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं के बीच बर्चस्‍व को लेकर इस तरह की झड़पें होती रहती हैं।

प्रेमजाल में फंसा कर नाबालिग छात्रा से दुष्‍कर्म कर वीडियो किया वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here