हार की खिसियाहट में बेतुकी बयानबाजी पर उतरा विपक्ष

258

शिमला, 17 दिसंबर। हिमाचल प्रदेश के विधायक हर्षवर्धन चौहान, सुधीर शर्मा और कुलदीप सिंह पठानिया ने आज यहां जारी एक संयुक्त प्रेस वक्तव्य में कहा कि राज्य की जनता ने कांग्रेस में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए इन विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से पार्टी को विजयी बनाया है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व मंे प्रदेश सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध है।
उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार के गठन को अभी सप्ताह भर ही हुआ है और विपक्ष अपनी हार की खिसियाहट में बेतुकी बयानबाजी पर उतर आया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जन-समर्थन का सम्मान करने की परंपरा रही है और शायद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष यह बात भूल चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शपथ ग्रहण करते ही कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदत्त 10 गारंटियों को समयबद्ध अक्षरशः पूर्ण करने की बात दोहराई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मंत्रिमंडल की प्रथम बैठक में ओपीएस की बहाली सहित प्रमुख गारंटियों पर मोहर लगना सुनिश्चित है।
विधायकों ने कहा कि पूर्व सरकार द्वारा चुनाव के ऐन मौके पर राजनीतिक स्वार्थसिद्धि के दृष्टिगत लिए गए निर्णयों की समीक्षा वर्तमान सरकार द्वारा किए जाने से भाजपा नेता बौखलाहट में हैं। उन्होंने कहा कि बिना किसी बजट प्रावधान के सिर्फ राजनीतिक हित साधने के लिए खोले गए संस्थानों की वस्तुस्थिति के बारे में प्रदेश सरकार ने रिपोर्ट मांगी है और जो संस्थान उक्त श्रेणी में आएंगे, केवल उन्हें ही बंद करने के बारे में समीक्षा की जाएगी। जो संस्थान सभी मानकों को पूरा करते हों, उन्हें जनहित में बंद करने का सरकार का कोई विचार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मामले में किसी से डरने वाली नहीं है और समय-समय पर जनहित में उचित निर्णय लेती रहेगी।
विधायक हर्षवर्धन चौहान, सुधीर शर्मा एवं कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि शपथ ग्रहण करने के उपरांत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को समाज के सभी वर्गों एवं संस्थाओं की ओर से शुभकामना देने वालों का हुजूम उमड़ रहा है जो कि एक साधारण परिवार से निकले मुख्यमंत्री की लोकप्रियता का द्योतक है। मुख्यमंत्री द्वारा अपने पहले ही निर्णय में अनाथ बालिकाओं को सरकार की ओर से शिक्षा सहित सभी सुविधाएं प्रदान करने की बात कही गई है। इसके अतिरिक्त पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रदान करना उनकी प्राथमिकताओं मंे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के सशक्त एवं ऊर्जावान नेतृत्व में प्रदेश सरकार राज्य की जनता के कल्याण के लिए कृतसंकल्प है और मुख्यमंत्री ने स्वयं भी इस बात का बार-बार उल्लेख किया है कि कांग्रेस नीत प्रदेश सरकार सत्ता परिवर्तन के बजाय व्यवस्था परिवर्तन में विश्वास रखती है और जनता की सेवा ही उनका ध्येय है।

एक्शनः एसीसी व अंबूजा का ठेका अल्ट्राटेक सीमेंट को दिया

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here