हिमाचल में शीघ्र बहाल होगी पुरानी पेंशन योजना

273

शिमला, 20 दिसंबर। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने आज बताया कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली राज्य सरकार कांग्रेस पार्टी की दस गारंटियों और अन्य चुनावी वायदों को चरणबद्ध तरीके से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।
नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस के वायदांे के अनुरूप राज्य सरकार अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना शीघ्र बहाल करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुक्खू ने राज्य के वित्त विभाग को मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पुरानी पेंशन योजना के संबंध में अंतिम प्रस्ताव लाने के निर्देश दिए हैं, ताकि कर्मचारियों के व्यापक हित में इस योजना को अति शीघ्र लागू किया जा सके।
प्रधान सलाहकार (मीडिया) ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभिन्न कर्मचारी संघों और संगठनों के सुझावों पर भी विचार किया जा रहा है ताकि प्रदेश सरकार कर्मचारियों की इच्छानुसार राज्य में एक स्वीकार्य पुरानी पेंशन योजना लागू कर सके। नरेश चौहान ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्प है और राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू कर दी जाएगी।

शिकायतों के समाधान के लिए सुशासन सप्ताह में भाग लेने का अनुरोध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here