हमीरपुर में मनाया जाएगा पूर्ण राज्यत्व दिवस, मुख्यमंत्री फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

251

हमीरपुर, 18 जनवरी। हिमाचल प्रदेश का 53वां पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह 25 जनवरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पााठशाला (बाल) हमीरपुर के मैदान में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ही इस समारोह का शुभारंभ करेंगे तथा भव्य परेड की सलामी लेंगे। इस भव्य परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस, महिला पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और अन्य टुकडियां मार्चपास्ट करेंगी। जिला प्रशासन ने इस राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां आरंभ कर दी हैं। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने आज जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करके पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की तथा उन्हें आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए।
उपायुक्त ने कहा कि समारोह में भव्य परेड के अलावा विभिन्न विभागों की झांकियां, प्रदर्शनियां और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी मुख्य आकर्षण रहेंगे। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को झांकियों की तैयारियां जल्द पूरी करने तथा इनकी थीम से संबंधित सूचनाएं दो दिन के भीतर जिला प्रशासन को प्रेषित करने के निर्देश दिए। आयोजन स्थल पर सभी आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि 23 से 26 जनवरी तक मौसम के खराब रहने का अनुमान भी है। इसलिए भारी बारिश की स्थिति में इस समारोह के कार्यक्रम टाउन हॉल में करवाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टाउन हॉल में भी सभी प्रबंध करें।
उपायुक्त ने कहा कि इस बार हमीरपुर को पूर्ण राज्यत्व दिवस के आयोजन का गौरव प्राप्त हुआ है और इस समारोह की तैयारियों में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने मैदान की मरम्मत, सफाई, मार्किंग, मंच निर्माण, बिजली, पानी और अन्य सभी आवश्यक प्रबंधों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए। उन्होंने भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग, शिक्षा विभाग और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों से कहा कि समारोह के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां उच्च स्तर की होनी चाहिए। बैठक में अन्य प्रबंधों को लेकर भी व्यापक चर्चा की गई।
इस अवसर पर एसपी डॉ. आकृति शर्मा ने परेड एवं मार्च पास्ट के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। बैठक के दौरान एडीसी जितेंद्र सांजटा, सभी उपमंडलों के एसडीएम और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित होगा कार्यक्रम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here