कैच द रेन कार्यक्रम का आयोजन

203

रिकांगपिओ, 9 मई। जिला किन्नौर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सांगला मंे नेहरू युवा केंद्र किन्नौर व युवा कार्यक्रम केंद्र सरकार के खेल मंत्रालय के तत्वावधान एवं जल शक्ति मंत्रालय के सहयोग से कैच द रेन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह जानकारी जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने दी।
उन्होंने बताया कि कैच द रेन कार्यक्रम पूरे जिले के 50 गांवों में चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत् सभी ग्रामवासियों और युवाओं के सहयोग से वर्षा के जल संरक्षण के लिए चित्रकला, नारा लेखन, रैली, जनसंवाद, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें अबतक लगभग 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत् राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक ठाकुर सेन ने युवाओं को कैच द रेन से संबंधित जानकारी दी और वर्षा के जल के सरक्षण हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
उन्होंने बताया कि नारा लेखन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान स्नेहा कुमारी, द्वितीय स्थान रमेश व तृतीय स्थान दीपिका ने हासिल किया जबकि चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान श्रेया, द्वितीय स्थान कनिष्का व तृतीय स्थान पुनीत ने हासिल किया। इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सांगला के प्रधानाचार्य बलविंदर सिंह ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया।

मुख्यमंत्री की पहल पर मणिपुर के हिंसाग्रस्त क्षेत्र से पांच हिमाचली छात्र सुरक्षित निकाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here