हनोगी से झलोगी तक पांच सुरंगों का सफल ट्रायल

194
मंडी, 20 मई। सामरिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना के मंडी जिले के हनोगी से झलोगी तक पांच टनल का जिला प्रशासन और एनएचएआई के अधिकारियोें की मौजूदगी में निरीक्षण व सफल ट्रायल किया गया। केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बुधवार को हनोगी से झलोगी तक पांच सुरंगों को ट्रायल के लिए खोलने को लेकर ट्वीट किया था, इसके पश्चात एनएचएआई और जिला प्रशासन ने आज इन सुरंगों का सफल ट्रायल किया।
उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने कहा कि हनोगी से झलोगी तक विशेषतः बरसात के मौसम में पहाड़ों से पत्थर इत्यादि गिरने का खतरा बना रहता है तथा सड़क पर ब्यास नदी का पानी आने से कई बार बरसात में इसे बंद भी करना पड़ता था, लेकिन अब कीरतपुर-मनाली फोरलेन के तहत हनोगी से झलोगी तक सुरंगे बनने से यातायात व्यवस्था बेहतर होगी और पर्यटकों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी।
उन्होंने कहा कि फोरलेन के निर्माण कार्य को समयबद्ध पूरा करने के लिए नियमित तौर पर जिला प्रशासन की एनएचएआई के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं। इस अवसर पर परियोजना निदेशक एनएचएआई वरूण चारी भी उपस्थित थे।
http://www.aks.news/state/himachal-pradesh/job-alert-91/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here