जनकल्याण और विकास ही सरकार का एजेंडाः मुकेश अग्निहोत्री

203

ऊना, 2 जून। हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज ऊना जिले के हरोली विधानसभा क्षेत्र के अधिकारियों के साथ क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जन कल्याण और विकास के एजेंडे के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा दी गई गारंटियों को पूरा करने का कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन भावना के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए अधिकारी और कर्मचारी स्थानीय जन प्रतिनिधियों और स्थानीय नेताओं को विश्वास में लेकर कार्य को गति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने संबंधित विभाग की समस्याओं को उनके ध्यान में लाएं और समाधान के लिए सुझाव भी दें।
उप मुख्यमंत्री ने विभिन्न स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध करवाने, भवन निर्माण को पूरा करने और कर्मचारियों की तैनाती, एंबुलेंस उपलब्ध करवाने, नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने हरोली, पंजावर व दुलैहड़ अस्पताल के सुदृढ़ीकरण के लिए विस्तृत योजना तैयार करने के आदेश दिए।
उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान करने और अनियमितताओं के मामले पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि और पशु पालन विभाग के अधिकारियों को बेसहारा पशुओं की समस्या का निवारण करने के लिए निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ललड़ी और हरोली में पशु अस्पताल को सुदृढ़ करने के लिए विस्तृत योजना तैयार की जाए। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को प्रमाणपत्रों से जुड़े मामले समयबद्ध निपटाने के लिए कहा।
बैठक में ट्यूबवैल और किसानों को ट्रेक्टर प्रदान करने के मामलों पर भी विचार-विमर्श किया गया।
मुकेश अग्निहोत्री ने पुलिस विभाग से नशे के मामलों से सख्ती से निपटने की बात कही। मनरेगा के तहत बजट के प्रावधान पर भी विचार-विमर्श किया। पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि हरोली-ऊना पुल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और गश्त बढ़ाई जाए ताकि असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाई जा सके। सहकारी विभाग के अधिकारियों के साथ भी विभिन्न मामलों पर विचार-विमर्श किया गया।
इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं भी सुनीं।
इस मौके पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रणजीत राणा, प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव अशोक ठाकुर, जिला कांग्रेस महासचिव प्रमोद कुमार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू, वीरेंद्र मनकोटिया, जसपाल, चैधरी धर्म सिंह, सुभद्रा चैधरी, सुरेखा राणा, सुमन ठाकुर व सतीश बिट्टू भी उपस्थित थे।

डोडरा-क्वार व कोटखाई-हाटकोटी सुरंगों के निर्माण का होगा सर्वेक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here