आप से डरी भाजपा समय से पहले करवा सकती है चुनावः केजरीवाल

423

चंबी मैदान (धर्मशाला), 23 अप्रैल। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले चंबी मैदान में एक बड़ी जनसभा करके राज्य में तीसरे राजनीतिक विकल्‍प पर मोहर लगा दी है।
जिस प्रकार से इस मैदान में लोगों का हुजुम उमड़ा उसने कांगड़ा जिले में आम आदमी पार्टी के पक्ष में उठने वाली बड़ी लहर के संकेत दे दिए हैं। शनिवार को आयोजित इस जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांगड़ा की जनता को तेज धूप के बीच भारी तादाद में बैठा देख वे गदगद हो गए हैं।
उन्‍होंने कहा कि इस खूबसूरत प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को 30 साल और भाजपा को 17 साल सरकार चलाने का मौका दिया है, मगर इन दोनों पार्टियों ने जनता के हित के लिए कोई काम नहीं किया। उन्‍होंने प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्‍होंने चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमक से डरते हुए उनकी नकल की और सवा सौ यूनिट बिजली मुफ्त में देने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि नकल मारने में भी अकल चाहिए होती है, जो इनमें नहीं है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब हिमाचल में सवा सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया गया और उन्‍होंने भाजपा के बाकी राज्‍यों की जनता को भी राहत देने की मांग की तब पीएम मोदी और अमित शाह ने फोन करके जय राम ठाकुर को डांट लगाई। इस पर जय राम ठाकुर ने यह कहते हुए उनका गुस्‍सा शांत किया कि दोबारा सत्‍ता में आने के लिए उन्‍होंने यह कदम उठाया है, जब सत्‍ता में आ जाएंगे तो इस फैसले को वापस ले लेंगे।
इस अवसर पर केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस के नेताओं का आह्वान किया कि अगर वो ईमानदार सरकार इस प्रदेश की जनता को देना चाहते हैं तो वे आम आदमी आदमी पार्टी के साथ आ जाएं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा इस बात से डरी हुई है कि आम आदमी पार्टी गुजरात और हिमाचल में मजबूत स्थिति में आ गई है। इसलिए इन दोनों राज्‍यों में समय से पहले ही विधानसभा चुनाव करवाने की घोषणा की जा सकती है। उन्‍होंने कि चुनाव जब मर्जी करवा लो आम आदमी पार्टी इन दोनों की राज्‍यों की जनता के सहयोग और आपार जनसमर्थन से यहां सत्‍ता में आने जा रही है।
उन्‍होंने कहा कि जो काम ईमानदारी से आम आदमी पार्टी कर सकती है, वो ये नहीं कर सकते। उन्‍होंने कहा कि वे कोई राजनेता नहीं है। वे तो अन्‍ना हजारे के आंदोलन से तप कर निकले आम जनता के सेवक हैं।
उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली की तरह ही वे हिमाचल की जनता से अपील करते हैं कि एक बार आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखें, वो अगली बार खुद वोट मांगने नहीं आएंगे, बल्‍िक जनता उनके कामों को देखकर वोट डालेगी। ऐसा दिल्‍ली में भी हुआ है। दूसरी बार वो जनता के पास वोट मांगने नहीं गए थे, बल्‍िक जनता से उनके किए कामों के आधार पर वोट डालने की अपील की थी और उन्‍हें जनता ने थोक में सीटें जीता कर दीं।
इसी तरह पंजाब की जनता ने भी आम आदमी पार्टी को भरपूर समर्थन दिया है। इसी का नतीजा है कि आज पंजाब में भ्रष्‍टाचार खत्‍म हो गया है। केजरीवाल ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हिमाचल की जनता को भ्रष्‍टाचार मुक्‍त शासन, सरकारी स्‍कूलों में अच्‍छी शिक्षा, निजी स्‍कूलों की मानमानी पर नकेल, दिल्‍ली की तरह निःशुल्‍क एवं घर बैठे सुविधाएं चाहिएं तो आम आदमी पार्टी को एक मौका देना होगा।
इससे पहले अरविंद केजरीवाल के मंच पर आने से पहले भारी जनसमूह ने जोरदार नारेबाजी करके उनका स्‍वागत किया। सुबह 11 बजे तक जहां जनसभा स्‍थल पर तेज धूप में खाली कुर्सियों ही चमकती दिख रहीं थीं, तो साढ़े बारह बजे तक सफेद और नीले रंग की आप की टोपियां, सफेद झंडे और तिरंगे से पूरा मैदान भर गया। केजरीवाल के मंच पर पहुंचने से पहले लोग बसों, गाडि़यों और अन्‍य वाहनों से ढोल-नगाड़े बजाते हुए पहुंचे। माहौल ऐसा लग रहा था जैसा कि भाजपा और कांग्रेस की बड़ी रैलियों में देखा जाता है। ऐसा माहौल हिमाचल में शायद ही किसी अन्‍य पार्टी ने कभी बनाया हो। हिविकां के बाद यह दूसरा मौका है, जब प्रदेश में किसी तीसरे विकल्‍प में इतनी बड़ी दस्‍तक दी हो।
इस दौरान मंच पर राकेश चौधरी ने केजरीवाल को शाल और टोपी पहनाकर स्‍वागत किया। फिर गद्दी वेशभूषा में आए एक दल ने उनका स्‍वागत किया और नृत्‍य प्रस्‍तुत किया। कांगड़ा मंदिर के पुजारियों ने उन्‍हें मां बज्रेश्‍वरी देवी की चुनरी भेंट की और तिलक लगाया। महज कुछ ही मिनटों बाद केजरीवाल ने अपना संबोधन शुरू कर दिया।

सुरक्षा उपकरणों की खरीद पर 2.37 करोड़ व्यय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here