एसओएस का 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित, 57.52 फीसदी छात्र पास

478
file photo source: social media

धर्मशाला, 3 अगस्त। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने आज राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) का 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। शिक्षा बोर्ड ने 2016 परीक्षार्थियों को अगली कक्षाओं के लिए पदोन्नत किया है, जबकि 1451 परीक्षार्थियों का परिणाम आरएलडी रहा है। इसके अलावा बोर्ड ने 11 परीक्षार्थियों का परिणाम आरएलई घोषित किया है। एसओएस का यह परीक्षा परिणाम 57.52 फीसदी रहा है।
स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि शिक्षा बोर्ड ने हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से अनुमोदित नीति के अनुसार अप्रैल 2021 का वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस दौरान डायरेक्ट एडमिशन और अंक सुधार के लिए आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित नहीं किया गया है। ऐसे परीक्षार्थी एसओएस में अगस्त 2021 में पुनः होने वाली परीक्षाओं में बिना किसी अतिरिक्त परीक्षा शुल्क के परीक्षाएं दे सकेंगे।
डॉ. सोनी ंने बताया कि ऐसे री-अपीयर और टीओसी के परीक्षार्थी, जिन्होंने सत्र अप्रैल, 2021 की परीक्षा के लिए केवल एक विषय सहित ही आवेदन किया है, उन परीक्षार्थियों को नियमित छात्रों की तर्ज पर ही न्यूनतम उत्तीर्ण अंकों सहित पदोन्नत किया गया है।
यदि ऐसे परीक्षार्थी अपने प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे एसओएस में आगामी होने वाली परीक्षा में अंक सुधार की परीक्षा के लिए पुनः रूप से आवेदन कर सकते हैं। एसओएस की 12वीं कक्षा के लिए 3505 परीक्षार्थियों को पदोन्नत किया जाना था, जिनमें से केवल 2016 परीक्षार्थियों को पात्र होने के कारण पदोन्नत किया गया है। उन्होंने बताया कि पदोन्नत किए गए सभी परीक्षार्थी पुनर्निरीक्षण और पुनर्मूल्यांकन के लिए पात्र नहीं होंगे।

रावी नदी में मिंजर विसर्जन के साथ ऐतिहासिक मेला संपन्न

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here