82 पदों पर भर्ती के लिए मेला 13 को, कई कंपनियां लेंगी भाग

390

ऊना, 10 जून। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ऊना में 13 जून को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया जाएगा। आईटीआई के प्रधानाचार्य रविंद्र सिंह ने बताया कि भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय द्वारा तकनीकी शिक्षा विभाग हिमाचल प्रदेश के माध्यम से वर्ष 2022 के हर माह के दूसरे सोमवार को मनाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मेले का मुख्य उद्देश्य उद्यमियों एवं 5वीं, 8वीं, 10वीं व आईटीआई व डिप्लोमा होल्डर अभ्यार्थियों का उद्योगों में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण में सहयोग करना है। रविंद्र सिंह ने बताया कि ऊना जिले की विभिन्न औद्योगिक इकाईयां जैसे महालक्ष्मी इंडस्ट्री अम्बेहड़ा में इलैक्ट्रिशियन अप्रेंटिस के दो पद, फिटर अप्रेंटिस के 2 पद, कौशल फ्लोर मिल टाहलीवाल में इलैक्ट्रिशियन अप्रेंटिस के 2 पद, स्टैनफोर्ड लैबोरेटरीज मैहतपुर में इलैक्ट्रिशियन अप्रेंटिस 4 पद, ल्यूमिनस पॉवर टेक्नोलॉजी गगरेट में इलैक्ट्रिशियन अप्रेंटिस के 4 पद, फिटर अप्रेंटिस के 4 पद व इलैक्ट्रॉनिक्स मेकैनिक अप्रेंटिस के 4 पद तथा स्वराज इंजन डिवीजन मोहाली में अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं के 60 रिक्‍त पदों को भरने के लिए आईटीआई ऊना में अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने 5वीं, 8वीं, 10वीं व आईटीआई व डिप्लोमा होल्डर अभ्यार्थियों को इस मेले में अपने निःशुल्क पंजीकरण करने एवं उपरोक्त कंपनियों में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए आईटीआई ऊना में आयोजित होने वाले अप्रेंटिसशिप मेले में भाग लेने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए अभ्यार्थी का चयन कंपनी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने इच्छुक अभ्यार्थी को अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेजों एवं पासपोर्ट साइज फोटो सहित आईटीआई ऊना में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले में भाग ले सकते हैं।

राष्ट्रपति ने मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक प्रदान किए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here