मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती

379
file photo source: social media

मंडी, 29 जून। मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका है। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत मंडी में अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अवनीश नाथ.ने बताया कि ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत् 28 सितंबर से 9 अक्टूबर तक मंडी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।
भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य ड्यूटी तथा अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मंडी द्वारा अग्निवीर सिपाही सामान्य ड्यूटी और अग्निवीर सिपाही लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल की सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवंबर में प्रस्तावित है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के सभी पात्र युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत 12 से 21 अक्टूबर तक शिमला जिले के रामपुर बुशैहर में अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर टेक्निकल (विमानन और गोला-बारूद परीक्षक) की भर्ती की जाएगी। इसके अतिरिक्त 5 से 9 नवंबर तक हरियाणा के करनाल में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली का आयोजन होगा।
सेना भर्ती कार्यालय निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉटआइएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया पहली जुलाई से 31 जुलाई तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना तथा पुरानी सेना भर्ती योजना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की पात्रता तथा अन्य शर्ते ‘ज्वाइनइंडियन आर्मी’ वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।
उन्होंने सेना भर्ती में भाग लेने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण कराने से पहले सेना की वेबसाइट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों का अवलोकन अवश्य कर लें।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बुझा घर का इकलौता चिराग

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here