सरवीन चौधरी ने 7 परिवारों को दी आर्थिक सहायता

721

शाहपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के करेरी व खडीबेह में 7 प्रभावित परिवारों को 95 हजार रुपये की राशि व राशन किट वितरित की। सरवीन चौधरी ने कहा कि भारी बारिश के कारण पूरे प्रदेश में नुकसान हुआ है। जिला कांगड़ा में भी बारिश से कई जगहों पर भारी नुकसान पहुंचा है। हिमाचल सरकार जनता की हरसंभव सहायता के लिए प्रयासरत है। उन्होंने अधिकारियों को क्षतिग्रस्त परियोजनाओं को शीघ्र बहाल करने के निर्देश दिए ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी का समाना न करना पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा ताकि प्रभावितों की यथाशीघ्र सहायता की जा सके।
सामाजिक न्याय मंत्री ने एसडीएम शाहपुर मोरारी लाल को पानी के बहाव में आए बदलाव से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने और पूर्वस्थिति बहाल करने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोक निर्माण विभाग को भूस्खलन से अवरूद्ध हुई विभिन्न सड़कों को भी शीघ्र बहाल करने तथा जल शक्ति विभाग को पानी की आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिये, ताकि लोगों को कठिनाई से निजात दिलाई जा सके। इसके उपरांत समाजिक न्याय मंत्री ने करेरी ब खडीबेह में लोगों की समस्याओं को सुना औऱ अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया शेष समस्याओं के समाधान के लिये सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर एसडीओ लोक निर्माण विभाग विवेक कालिया, राकेश मनु, सतीश, अनिल महाजन, संजीब लाम्बू, राहुल और ओम प्रकाश भी मौजूद थे।

कांगड़ा: आपदा से निपटने को 15.31 करोड़ जारी

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here