पूर्व सैनिकों के लिए योल में महारैली का आयोजन

272

योल (कांगड़ा), 11 दिसंबर। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के 1000 से अधिक पूर्व सैनिकों और वीर नारियों की आवश्यकताओं और शिकायतों के संदर्भ में राइजिंग स्टार कोर द्वारा योल में एक महारैली का आयोजन किया गया। लेफ्टिनेंट जनरल नव के खंडूरी, एवीएसएम, वीएसएम, आर्मी कमांडर, पश्चिमी कमान इस महारैली के मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे।
आर्मी कमांडर ने समारोह में उपस्थित पुरस्कृत विजेताओं और वीर नारियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर आर्मी कमांडर ने कहा कि हमारे सम्मानित दिग्गजों और बहादुर वीर नारियों की उपलब्धियां भारतीय सेना में हमारे लोकाचार के मूल में हैं।
उन्होंने वीर नारियों के त्याग और बलिदान के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया और साथ ही वीर विजेताओं को भी सम्मानित किया। भारत सरकार एवं भारतीय सेना द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए हाल ही में शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को अवगत कराया गया।
भूतपूर्व सैनिक और वीर नारियों की शिकायतों के निवारण के अतिरिक्त, कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया और कल्याणकारी योजनाओं की पूर्व सैनिकों तक आसान पहुंच सुनिश्चित की गई। इस अवसर पर भारतीय सेना के पूर्व सैनिक निदेशालय, सेना कल्याण प्लेसमेंट संगठन और पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना के प्रतिनिधियों द्वारा सम्मानित पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को प्रमुख सरकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई।
गतका, कलारिपयट्टू सहित एक जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम और राइजिंग स्टार कोर के संयुक्त पाइप बैंड के शानदार प्रदर्शन ने धौलाधार पर्वतमाला की सुरम्य पृष्ठ भूमि में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। यह आयोजन पूर्व सैनिकों के साथ मेल-मिलाप को मजबूत करने और निकट संबंध बनाए रखने के लिए पश्चिमी कमान के अथक प्रयासों का हिस्सा है।

सुक्खू ने मुख्यमंत्री, अग्निहोत्री ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here