डीसी इलेवन ने जीता क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल

329

रिकांगपिओ, 13 जून। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर में देवराज नेगी मिनी स्टेडियम कल्पा में आयोजित अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आज समापन हुआ। इसका आयोजन जिला प्रशासन ने किया। प्रतियोगिता का अंतिम मुकाबला डीसी 11 व व्यापार मंडल के बीच खेला गया।
डीसी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 217 बनाए और प्रतिद्वंद्वी व्यापार मंडल रिकांगपिओ को जीत के लिए 218 रन का लक्ष्य रखा। व्यापार मंडल की टीम लक्ष्य का पीछा करते 213 रन पर ही सिमट गई। इस तरह लीग मैच की प्रतियोगिता की ट्रॉफी डीसी इलेवन के नाम रही।
उपायुक्त आबिद हुसैन ने इस अवसर पर कहा कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को खेल गतिविधियों की ओर प्रेरित करना है। ताकि युवा अपनी ऊर्जा का सकारात्मक दिशा में प्रयोग कर सके। उन्होंने कहा कि जो युवा खेल गतिविधियों में भाग लेते है वह वह नशे की आदत से दूर रहते हैं, जबकि वैज्ञानिक खोज से भी सामने आया है कि खेल मनुष्य के दिमाग को तेज करता हैं दिमाग व शरीर को नई स्फूर्ति व ताजगी देता है तथा प्रतियोगी परीक्षा की सफलता में सहायक होता है। इसी प्रकार दफ्तर के कार्य के बोझ में दबे अधिकारियों व कर्मचारियों को भी खेल नई ऊर्जा प्रदान करता है। कार्य क्षमता में भी बढ़ोतरी करता है।
मैन आफ दी सीरीज उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक के नाम रहा। उन्होंने पूरी सीरीज के दौरान 239 रन बनाए और 12 विकेट भी झटके। जबकि मैन आफ दी मैच का पुरस्कार अमित नेगी के नाम रहा। अमित नेगी ने फाइनल मैच में 14 बॉल में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 50 रन बनाए और 3 विकेट भी झटके।
वहीं, विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद मेडिकल ऑफिसर व उपायुक्त की धर्मपत्नी डॉ तहसीन मुश्ताक ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी और मैडल देकर सम्मानित किया। इस दौरान जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी विक्रम बिष्ट भी उपस्थित थे।

प्राकृतिक खेती अपनाकर खुशहाल हो रहे सिरमौर के किसान व बागवान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here